उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई में आमरण अनशन पर बच्चों संग बैठी महिला, जानें क्यों...

By

Published : Dec 23, 2020, 8:18 PM IST

यूपी के हरदोई में आमरण अनशन पर बैठे एक परिवार ने परिजनों और पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाया है. बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में आमरण अनशन पर बैठी महिला ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. महिला ने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

हरदोई में आमरण अनशन पर बैठा परिवार.
हरदोई में आमरण अनशन पर बैठा परिवार.

हरदोईःजिला क्लेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को बच्चों सहित एक परिवार आमरण अनशन शुरू किया है. बच्चों के साथ आमरण अनशन पर बैठी महिला ने परिजनों और पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसके पति को उसके रिश्तेदारों ने गोद लिया था. मेहनत मजदूरी कर उसके पति ने मकान का निर्माण कराया और अब उसके सास-ससुर उस मकान को बेच रहे हैं. उसके पति और बच्चों समेत उसे घर से बाहर निकाल दिया गया. पुलिस से मदद की गुहार लगाई तो पुलिस ने भी उसकी कोई मदद नहीं की.

हरदोई में आमरण अनशन पर बैठा परिवार.
सास-ससुर ने बच्चों के साथ घर से निकाला
हरदोई जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में कोतवाली संडीला इलाके की अटवा भसेन गांव के रहने वाले शराफत की पत्नी नसरीन अपने तीन बच्चे अफसर जहां, इजाद और अल्फाज के साथ अनशन पर बैठी है. महिला का आरोप है कि उसके पति शराफत को उसके चाचा आशिक अली ने गोद लिया था. शादी के बाद से दोनों उन्हीं के पास रह रहे हैं. उसके पति ने मेहनत मजदूरी कर मकान का निर्माण कराया, लेकिन अब उसके पति के गोद लेने वाले मां-बाप घर बेच रहे हैं. पिछले 3 दिनों से पति, महिला और बच्चों को उन्होंने घर से बाहर निकाल दिया है.
महिला ने न्याय की गुहार लगाई
महिला का आरोप है कि उसने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की. लेकिन पुलिस ने भी उन्हें धमकाया और कोई मदद नहीं की. कलेक्ट्रेट परिसर में आमरण अनशन पर बैठी नसरीन ने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है. महिला की मांग है कि उसके साथ इंसाफ किया जाए, जिससे उसके बच्चे बेघर न हों.
ठंड में खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर
महिला ने बताया कि 3 दिन से वह घर से बाहर है और खुले आसमान के नीचे जीवन व्यतीत कर रही है. पुलिस से न्याय की गुहार लगाई लेकिन कोई मदद नहीं की. ऐसे में अपने बच्चों के साथ उसने आमरण अनशन शुरू कर दिया है. तब तक आमरण अनशन पर बैठी रहेगी जब तक उसे इंसाफ नहीं मिल जाता.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details