उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई : जिला महिला अस्पताल में इलाज के दौरान प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

हरदोई में जिला महिला अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. इससे आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर रिश्वतखोरी और लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद 4 दिन से भर्ती महिला को वार्ड ब्वॉय ने इंजेक्शन लगाया, जिससे उसकी मौत हो गई.

By

Published : Mar 1, 2019, 10:21 AM IST

परिजनों ने रिश्वतखोरी और लापरवाही का आरोप लगाया.

हरदोई : जिला महिला अस्पताल में महिला की इलाज के दौरान मौत के बाद भड़के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पररिश्वतखोरी और लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा. परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद 4 दिन से भर्ती महिला को वार्ड ब्वॉय ने इंजेक्शन लगाया, जिससे उसकी मौत हो गई.

परिजनों ने रिश्वतखोरी और लापरवाही का आरोप लगाया.


दरअसल कोतवाली हरपालपुर के गांव बलिया के रहने वाले रानू सिंह की पत्नी लक्ष्मी 25 को शनिवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजनों ने पहले हरपालपुर सीएससी में भर्ती कराया. जहां से उसको जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. महिला के पति रानू सिंह के मुताबिक रविवार को डॉक्टरों ने बताया कि प्रसव में कुछ समस्या हो सकती है, इसलिए ऑपरेशन करना पड़ेगा और पांच हजार रुपये लगेंगे.


परिजनों ने बताया कि उन्होंने मजबूरी में पांचहजार रुपये दे दिए,जिसके बाद ऑपरेशन किया गया. प्रसूता ने एक बेटे को जन्म दिया. गुरुवार दोपहर तक महिला की हालत ठीक थी, लेकिनदोपहर बाद पेट में कुछ दर्द उठा, जिसके बाद एक वार्ड ब्वॉय ने महिला को इंजेक्शन लगाया, जिसके पांचमिनट बाद ही महिला की मौत हो गई.


सूचना पर पहुंचे शहर कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने आक्रोशित परिजनों को किसी तरह समझा-बुझा कर शांत कराया. पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पुलिस परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. इस पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रवींद्र सिंह का कहना है किमृतका के परिजनों ने जो भी आरोप लगाए हैं,उनकी जांच कराई जाएगी, जो भी सत्यता पाई जाएगी, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details