उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: लॉकडाउन में शराब की कालाबाजारी को रोकने के लिए सील की हुई दुकानें

By

Published : Apr 24, 2020, 11:11 AM IST

यूपी के हरदोई में लॉकडाउन में कोई भी शराब की कालाबाजारी न कर पाए, इसलिए शराब की दुकानों और ठेकों को प्रशासन ने सील कर दिया है. जिससे कि किसी भी दशा में अब शराब की कलाबाजारी नहीं हो पाएगी.

शराब की कालाबाजारी की वजह से सील की हुई दुकानें.
शराब की कालाबाजारी की वजह से सील की हुई दुकानें.

हरदोई: जिले में भी लॉकडाउन के दौरान तमाम संस्थान व दुकानें बंद कर दी गईं थी, तो लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न होने पाए इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम भी पुख्ता कर दिए गए थे. वहीं नशे की तमाम सामग्रियों सहित शराब आदि की दुकान व इनकी बिक्री पर भी रोक लगाई गई थी. हालांकि जिले में लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें तो बंद थी, लेकिन फिर भी कुछ एक क्षेत्रों में शराब बिकने की सुनी सुनाई बातों के मद्देनजर अब प्रशासन ने पूर्ण रूप से इन दुकानों को सील कर दिया है. जिससे कि किसी भी सूरत में शराब की कलाबाजारी न होने पाए और शासन के आदेशों से पूर्व शराब की बिक्री पर रोक लगी रहे.

अंग्रेजी और देशी शराब के ठेकों व अन्य नशे की सामग्री बेचने वाली दुकानों को शासन के निर्देशानुसार लॉकडाउन में बंद कर दिया गया था. इसका उद्देश्य लोगों तक नशे की कोई भी सामग्री न पहुंचना था, क्योंकि नशे से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमज़ोर होती है और इस कोरोना से बचाव के लिए बॉडी का इम्यून सिस्टम मजबूत होना बेहद जरूरी है. इसी उद्देश्य से इन दुकानों व ठेकों को बंद करने निर्देश जारी किए गए थे

इसे भी पढ़ें-हरदोई: पानी की टंकी पर चढ़ा युवक, जमकर मचाया उत्पात

जिले के शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण अंचलों तक के सभी ठेकों को बंद भी कर दिया गया था. बावजूद इसके कुछ जगहों पर शराब की कलाबाज़री करने की शिकायतें सामने आने लगीं, हालांकि प्रशासन के हाथों ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं लगा जो इस काम को अंजाम दे रहा हो, तो जिला प्रशासन ने शराब की कलाबाज़री न होने पाए इस लिए शहर के व ग्रामीण क्षेत्रों और हाई-वे आदि पर मौजूद सभी ठेकों को सरकारी सील लगा कर सील कर दिया है और चाभियां जमा करवा ली हैं. जिससे कि किसी भी सूरत में शराब आदि की कलाबाज़री न होने पाए.

इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट जंगबहादुर यादव ने कहा कि चोरी छिपे कोई भी शराब को बिक्री न कर पाए, इसके लिए इन दुकानों पर सरकारी सील लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details