उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: रेलवे फाटक खुलवाने के लिए ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार

जिले में वर्षो से बंद रेलवे फाटक नहीं खुलने से असंतुष्ट मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार करने की पूरी तैयारी कर ली है. रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते मतदान का बहिष्कार करने का आखिर संकल्प ले ही लिया.

By

Published : Apr 28, 2019, 11:38 PM IST

हरदोई: शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र की एगवां रेलवे स्टेशन से जुड़ा है इसी रेलवे स्टेशन के करीब की ग्राम पंचायत कचूरा के मतदाताओं ने विशेष रूप से रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. मतदाताओं का कहना है कि जब तक रेलवे फाटक नहीं खुलेगा तब तक कोई मतदाता मतदान नहीं करेगा.

रेलवे फाटक खुलवाने के लिए ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार


ग्रामवासियों ने किया मतदान बहिष्कार
हालांकि क्षेत्राधिकारी शाहाबाद उमाशंकर सिंह ने ग्रामवासियों को समझाने का पूर्ण प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने, मौके पर मौजूद बहुत से असंतुष्ट मतदाताओं की अगुवाई कर रहे ग्राम प्रधान ऊषा देवी के पति ब्रम्हेस कुमार समेत ग्रामवासी सुरेन्द्र पाण्डेय को सीओ ने मनाने का काफी प्रयास किया.
उन्होंने सबके सामने रेलवे के आला अधिकारियों से भी बात की लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका.


गांव से जुड़ने वाली सड़क के बीच रेलवे क्रासिंग गेट नम्बर 206 फरवरी 2016 से बन्द पड़ा है जिसे खुलवाने के लिए ग्रामवासियों ने सभी जनप्रतिनिधियों से न केवल फरियाद की बल्कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हरदोई जनसभा में भी आवाज उठाई.

इतना ही नहीं फरियादियों ने एसडीएम शाहाबाद से मिलकर ज्ञापन भी दिया. किन्तु रेलवे फाटक नहीं खुला. आखिर प्रशासनिक अधिकारियों सहित रेलवे प्रशासन की लापरवाही के परिणामस्वरूप मतदाताओं ने मतदान बहिष्कार का संकल्प ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details