उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने अपहरणकर्ता के चंगुल से बालक को छुड़ाया, पुलिस ने भेजा जेल

हरदोई जिले में साइकिल चलाना सीख रहे बच्चे का एक अपहरणकर्ता ने अपहरण कर लिया था. ग्रामीणों की सजगता से बालक को सकुशल बरामद कर लिया गया है. वहीं अपहरणकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

By

Published : Nov 24, 2020, 7:58 PM IST

हरदोईः दरअसल एक बालक अपने घर के बाहर साइकिल चलाना सीख रहा था. तभी एक युवक बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ ले गया. बालक के गायब होने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन की. खोजबीन के दौरान ग्रामीणों ने अपहरणकर्ता के चंगुल से बालक को छुड़ा लिया और अपहरणकर्ता को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है. बालक का अपहरण करने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है और उसे जेल भेज दिया है.

ग्रामीणों ने मुक्त कराया बालक को
बालक के अपहरण का यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली बेनीगंज इलाके के खेरवा गांव का है. दरअसल इसी गांव के रहने वाले रामचेला का 9 वर्षीय बेटा शशिकांत घर के बाहर साइकिल चलाना सीख रहा था. इसी दौरान थाना बघौली के आदिलपुर का रहने वाला शिवकुमार बालक को बैग दिलाने के बहाने साइकिल पर अपने साथ बैठा कर ले गया. परिजनों ने बालक शशिकांत की खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला. इस दौरान ग्रामीणों ने एक युवक के साथ उसके बेनीगंज की ओर जाने की बात कही. जिसके बाद ग्रामीणों के साथ परिजनों ने उसका पीछा किया और कमालपुर गांव के पास बालक के साथ उसे पकड़ लिया. बालक का अपहरण करके ले जा रहे युवक के चंगुल से ग्रामीणों ने बालक को मुक्त करा लिया. साथ ही उसे पकड़ कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपहरणकर्ता को भेजा जेल
स्थानीय पुलिस ने शिव कुमार के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है. अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इससे पहले उसने इस तरह की किसी और वारदात को अंजाम तो नहीं दिया है. फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

कोतवाली बेनीगंज क्षेत्र में एक बालक अपने घर के बाहर खेल रहा था. तभी बघौली थाना क्षेत्र का रहने वाला एक युवक बालक को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. खोजबीन के बाद ग्रामीणों ने कमलापुर गांव के पास अपहरणकर्ता को बालक के साथ पकड़ लिया. इस मामले में पुलिस ने अपहरणकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

- अनिल कुमार यादव, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी

ABOUT THE AUTHOR

...view details