उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विदेशी मेहमानों ने विधि-विधान से मनाया दीपावली का त्योहार

पूरे देश में रविवार को दीपोत्सव का त्योहार काफी उत्साह के साथ मनाया गया. वहीं हरदोई जिले में रूस से आई दो विदेशी युवतियों ने भी दीपावली का त्योहार मनाया और इस त्योहार की जमकर सराहना भी की.

By

Published : Oct 28, 2019, 5:17 PM IST

धूमधाम से मनाया विदेशियों ने दीपावली का त्योहार

हरदोई: जहां देश भर में रविवार को दीपावली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया तो वहीं जिले में इस बार दीपावली के त्योहार को मनाने के लिए रूस से विदेशी मेहमान भी पहुंचे थें. विदेशियों ने ठीक हिंदू धर्म के अनुसार पूजा पाठ करके दीप जलाया और फिर आतिशबाजी कर त्योहार का लुत्फ उठाया.

धूमधाम से मनाया विदेशियों ने दीपावली का त्योहार.

विदेशियों ने मनाया दीपावली
भगवान राम के अयोध्या लौटने के खुशी में दीपोत्सव का त्योहार मनाया जाता है. इस मौके पर लोग अपने घरों में विधि विधान से राम दरबार, गणेश जी और माता लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं. हरदोई जिले में हिंदुओं के इसी त्योहार को मनाने के लिए रूस के मास्को से आई दो युवतियां नताशा और याना ने एक परिवार में के साथ दीपावली के त्योहार को हिंदू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से मनाया.

इस मौके पर विदेशियों ने हिंदू देवी देवताओं की पूजा की और पूरे घर में दीपक भी जलाए. साथ ही दीपक जलाने के बाद आतिशबाजी कर त्योहार का आनंद उठाया. इस दौरान विदेशी मेहमान काफी खुश नजर आए और उन्होंने दीपावली के त्योहार की जमकर सराहना भी की.

इसे भी पढ़ें:- हरदोई: कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

हम लोगों ने दीपावली त्योहार का जमकर लुत्फ उठाया है और काफी अच्छा भी लगा. मेरी इच्छा है कि हर साल मैं दीपवलाी के अवसर पर भारत आऊं और त्योहार मनाऊं.
-नताशा, विदेशी मेहमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details