उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन-3: बड़ा मंगल पर भी हरदोई में बंद रहे मंदिरों के कपाट, पसरा सन्नाटा

By

Published : May 13, 2020, 12:19 AM IST

ज्येष्ठ माह के पहले मंगलवार को लॉकडाउन के चलते जनपद हरदोई में लोगों ने अपने-अपने घरों पर ही भगवान की उपासना की और भोग लगाया.

hardoi news
बड़ा मंगल त्योहार पर मंदिर में पसरा संन्नाटा

हरदोई:लॉकडाउन के कारणबड़ा मंगल के पर्व पर भी मंदिरों के कपाट बंद रहे और वहां सन्नाटा पसरा रहा. इस बार बड़ा मंगल पर जनपद वासियों ने अपने-अपने घरों पर ही बजरंगबली की उपासना की और भोग लगाया. वहीं, शहर के पौराणिक श्री रामजानकी हनुमान मंदिर के पुजारी ने कोरोना महामारी को लेकर लोगों से लॉकडाउन के पालन की अपील की. आपको बता दें कि, ज्येष्ठ माह के पड़ने वाले मंगलवार के दिन बड़ा मंगल मनाया जाता है.

बड़ा मंगल पर बंद रहे मंदिर के कपाट
शहर के पौराणिक मंदिरों के कपाट बंद

लॉकडाउन के चलते हरदोई में ज्येष्ठ के बड़ा मंगल को भी हनुमानजी के तमाम ऐतिहासिक व पौराणिक मंदिरों के कपाटों में ताला लटकता नजर आया. जिले में कोरोना महामारी को लेकर सभी प्रकार के आयोजनों पर रोक लगाई गई है और मंदिरों के कपाट भी बंद कर दिए गए हैं, ताकि किसी भी जगह लोगों की भीड़ इकट्ठा न होने पाए और सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रहे.

श्री रामजानकी हनुमान मंदिर
इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ

आज ईटीवी भारत की टीम ने शहर के प्रसिद्ध श्री राम जानकी हनुमान मंदिर का जायजा लिया. इस दौरान मंदिर के पुजारी मैत्री शरण शास्त्री ने बातचीत के दौरान बताया कि सभी भक्त लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. भक्तों से अपील करते हुए पुजारी ने कहा कि सभी लोग घर में रह कर भगवान हनुमान से इस महामारी के खात्मे की प्रार्थना करें. पुजारी ने कहा कि इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब ज्येष्ठ माह के पहले मंगल को मंदिरों व जिले में सन्नाटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details