उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: रेलवे स्टेशन पर चलाया जा रहा स्पेशल स्वच्छता सप्ताह अभियान

यूपी के हरदोई रेलवे स्टेशन पर इस समय एक विशेष स्वच्छता सप्ताह को संचालित किया जा रहा है. ये स्पेशल स्वच्छता सप्ताह आगामी 16 अगस्त तक चलेगा.

By

Published : Aug 14, 2020, 10:14 PM IST

रेलवे स्टेशन पर चलाया जा रहा स्वच्छता सप्ताह अभियान.
ये स्पेशल स्वच्छता सप्ताह आगामी 16 अगस्त तक चलेगा.

हरदोई :रेलवे स्टेशन पर इस समय एक विशेष स्वच्छता सप्ताह को संचालित किया जा रहा है. जिसमें स्टेशन परिसर, आस-पास के इलाके व रेलवे कॉलोनी की रोजाना सुबह व शाम में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य होता है. वहीं इसी दरम्यान 15 अगस्त के पर्व पर यहां वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी किया जाएगा. इसके अंतर्गत 1 हज़ार फूलदार पौधों को यहां रोपित किया जाएगा.

ये स्पेशल स्वच्छता सप्ताह आगामी 16 अगस्त तक चलेगा.

बता दें कि ये स्पेशल स्वच्छता सप्ताह आगामी 16 अगस्त तक चलेगा. स्टेशन में भले ही ट्रेनों व यात्रियों का आवागमन नहीं हो रहा है, लेकिन फिर भी यहां के जिम्मेदार बेहद सजग और सचेत हैं. कोरोना जैसे खतरनाक संक्रमण से बचाव के लिए हर तरीका अपना रहे हैं. इस विशेष स्वच्छता सप्ताह को भी इसी महामारी के दृष्टिगत संचालित किया जा रहा है. इसके तहत पूरे स्टेशन परिसर के साथ ही कॉलोनी व स्टेशन के आस-पास की जगह में भी साफ सफाई का कार्य प्रतिदिन सुबह व शाम में कराया जा रहा है.

स्टेशन के सीएमआई अंबुज मिश्रा ने जानकारी दी कि 15 अगस्त को इस विशेष सप्ताह के तहत स्टेशन परिसर में व कॉलोनी में पौधरोपण का कार्यक्रम भी होना सुनिश्चित हुआ है. इस स्वच्छता सप्ताह को और खास बनाने के लिए यहां एक हज़ार फूलदार पौधे भी लगाए जाएंगे, ताकि स्टेशन का वातावरण शुद्ध हो सके. वहीं पौधरोपण के बाद स्टेशन की शोभा और अधिक बढ़ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details