उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मतगणना से पहले अधिकारियों की गाड़ी चेक करना सपाइयों को पड़ा भारी, होरदोई में दो गिरफ्तार

By

Published : Mar 17, 2022, 4:10 PM IST

मतगणना से पहले ईवीएम सुरक्षा के नाम पर पुलिस की गाड़ियां चेक करने वाले दो सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

हरदोई. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान ईवीएम सुरक्षा के नाम पर उपद्रव करने वालों पर अब पुलिस कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है. इसी कड़ी में हरदोई में मतगणना से पहले अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर ईवीएम की सुरक्षा में जुटे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे में दो सपा नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए नेताओं में एक परिणाम के बाद सपा पार्टी छोड़कर निषाद पार्टी में शामिल हो गया था.

दरअसल, मतगणना से एक दिन पूर्व सपा नेता संजय कश्यप मतगणना स्थल के बाहर सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर ईवीएम की रखवाली कर वाहनों को चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान एडीएम की गाड़ी भी चेक करने के साथ ही हंगामा किया गया था. इस मामले में एडीएम के वाहन चालक की तहरीर पर 100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा और आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया था.

सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार


यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 12 से 14 साल आयु वर्ग के बच्चों का कोरोना टीकाकरण शुरू

वहीं, एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच पड़ताल की गई. इसी दौरान हरदोई शहर कोतवाली में पुलिस ने ईवीएम की सुरक्षा के नाम पर उपद्रव करने के आरोप में मुलायम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव परिवेश श्रीवास्तव और समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव संजय कश्यप को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि 10 मार्च को चुनाव को परिणाम आने के बाद संजय कश्यप समाजवादी पार्टी में सम्मान न मिलने की बात कहकर सपा का साथ छोड़ सीधे निषाद पार्टी में शामिल हो गए थे.

विधानसभा चुनाव परिणाम पर एक नजर

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details