उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई में बैंकों के बाहर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By

Published : Apr 30, 2020, 6:06 AM IST

कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहा है. हरदोई जिले के ग्रामीणों इलाकों में स्थित बैंकों के बाहर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं.

social distancing.
युनियन बैंक के बाहर लगी लाइन.

हरदोईः लॉकडाउन के दौरान बैंक में आए सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के पैसों को लेकर जिले के ग्रामीण इलाकों में स्थित बैंक की शाखाओं पर भारी भीड़ जमा हो रही है. यहां प्रशासन के सोशल डिस्टेंसिंग के दावों की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है. हालांकि शहरी क्षेत्र में प्रशासन ने बैंक पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में कुछ हद तक कामयाबी पाई है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में बैंक के बाहर अनियंत्रित भीड़ प्रशासन के लिए चुनौती बन गई है.

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन.


भीड़ प्रशासन के लिए सिरदर्द बनी
मनरेगा से लेकर अन्य पेंशन के लिए भेजे गए रुपयों को लेकर ग्रामीण इलाके में स्थित बैंक की शाखाओं पर जमकर भीड़ जमा हो रही है. ग्रामीण इलाकों में स्थित बैंक की शाखाओं पर लगने वाली भीड़ प्रशासन के लिए सिरदर्द बनी हुई है.

लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को किया दरकिनार.

कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के दावों की धज्जियां बुरी तरीके से उड़ती नजर आ रही हैं. प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही लोगों को जागरूक करने की बात कर रहा है, लेकिन बैंकों के बाहर मौजूद भारी भीड़ को प्रशासन की कार्रवाई का डर नहींं है.

बैंको के बाहर लोगों ने लगाई भीड़

सीओ हरियावां नागेश मिश्रा ने बताया कि, बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए गोले बनवाए गए हैं, जिनमें लोगों को खड़ा कराया जा रहा है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसके अलावा जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details