उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में 7 मई को पंजाब से आएगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, एडीआरएम ने लिया स्टेशन का जायजा

पंजाब में फंसे मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार शाम 6:45 बजे यूपी के हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. जिसे देखते हुए बुधवार को मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम ने हरदोई स्टेशन का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

By

Published : May 7, 2020, 5:09 AM IST

7 मई को पंजाब से हरदोई पहुंचेगी श्रमिक ट्रेन
7 मई को पंजाब से हरदोई पहुंचेगी श्रमिक ट्रेन

हरदोई: पंजाब में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार की शाम 6 बजकर 45 मिनट पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. ट्रेन से आने वाले हज़ारों प्रवासी मजदूरों में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रहे व उन्हें बेहतरी के साथ क्वारंटाइन सेंटरों तक पहुंचाया जा सके इसके लिए जिला प्रशासन और रेल विभाग ने सभी इंतज़ाम पुख्ता किए हैं. इसी क्रम में बुधवार को मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम मान सिंह मीना ने हरदोई स्टेशन का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

सोशल डिस्टेंसिंग को तार-तार करते नजर आए जिम्मेदार
इस दौरान जिला प्रशासन व रेल विभाग के जिम्मेदार सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाते हुए खुद ही इन नियमों का उल्लंघन करते हुए भी नजर आये और सभी अधिकारी एक साथ झुंड बना कर करीब आधे घंटे तक स्टेशन का निरीक्षण करते रहे.

दो ट्रेनों से आयेंगे प्रवासी मजदूर

गुरुवार शाम अम्बाला और लुधियाना से दो ट्रेनों के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को यहां लाया जाएगा. मजदूरों के पहुंचने से पहले हरदोई स्टेशन पर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी हैं. मजदूरों में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए प्लेटफॉर्म पर एक-एक मीटर की दूसरी पर गोले भी बनाये गए हैं.

मजदूरों को किया जाएगा क्वारंटीन

जिले में आने के बाद मजदूरों को सीएसएन कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा. ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के जिले में आने से जहां खतरा तो बढ़ेगा. साथ ही जिला प्रशासन के लिए ये बड़ी चुनौती भी होगी. हालांकि अधिकारियों ने सभी इंतजाम पुख्ता होने का दावा किया है.

इसे भी पढ़ें-हरदोई: चकरोड खोदने से किया मना तो दबंगों ने परिवार के 14 लोगों को पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details