उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शांतनु महाराज बोले- प्रदेश की गद्दी पर भगवाधारी संत विराजमान, इसलिए सब सही होगा

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में विजयादशमी उत्सव मनाया गया. साथ ही राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के स्थापना दिवस पर आयोजित उत्सव में शस्त्र पूजन भी किया गया. विजयदशमी उत्सव में पहुंचे कथावाचक शान्तनु महाराज ने कहा कि प्रदेश में भगवाधारी संत गद्दी पर बैठा है, इसलिए सब सही होगा.

By

Published : Oct 26, 2020, 1:15 PM IST

हरदोई में शस्त्र पूजन करते संत शान्तनु महाराज.
हरदोई में शस्त्र पूजन करते संत शान्तनु महाराज.

हरदोईः जिले के सण्डीला में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से विजयदशमी उत्सव मनाया गया. साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्थापना दिवस और दशहरे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शस्त्रों का पूजन भी हुआ, जिसमें जिले के दोनों सांसद और विधायक सहित बड़ी संख्या में गणवेश धारी स्वयं सेवक मौजूद रहे. कार्यक्रम में पहुंचे कथा वाचक संत शान्तनु महाराज ने कहा कि प्रदेश में भगवाधारी संत गद्दी पर बैठा है, इसलिए सब सही होगा. इशारों इशारों में शांतनु महाराज ने अयोध्या के बाद मथुरा और काशी में भी मंदिर भूमि को मुक्त कराने के लिए भी अभियान चलाने की बात कही.

हरदोई में विजयदशमी उत्सव मनाया गया.

प्रदेश में गुंडाराज आतंकवाद होगा समाप्त
प्रदेश में कानून व्यवस्था को 10 में कितने नंबर देने के सवाल पर शान्तनु महाराज ने कहा कि उन्हें नेतृत्व पर भरोसा है, सुधार होगा और खूब होगा. उन्होंने कहा कि गुंडाराज आतंकराज समाप्त होगा और कानून का राज स्थापित होगा, क्योंकि एक भगवा वेषधारी संत प्रदेश की गद्दी पर बैठा है. उनके ऊपर भगवान की असीम कृपा है, निकट भविष्य में सब कुछ ठीक होगा. महाराज ने कहा कि अभी भी पूरे प्रदेश में बहुत चीजें हुई हैं, जो शायद सम्भव नहीं हो सकी थी. पिछले सरकार में ठीक जो अव्यवस्था थी उसे जल्द से ठीक करने का प्रयत्न सरकारी तंत्र को करना चाहिए.

मथुरा-काशी भी मुक्त हो
शांतनु महाराज ने कहा कि लोकतंत्र के साथ यह भीड़तंत्र है, भीड़ में कदाचित ऐसी घटनाएं हो जाती है, जिसका सीधा असर नेतृत्व कर्ता पर पड़ता है. इस कारण इसका दंश सबको झेलना पड़ता है, लेकिन वह ठीक कर लेंगे ऐसा उनका विश्वास है. उन्होंने कहा कि अयोध्या की तरह मथुरा-काशी भी मुक्त हो इसके लिए पहले भी प्रयत्नशील रहे हैं और अब भी आगे भी रहेंगे. कानूनी प्रक्रिया शीघ्र पूरी होगी. उन्होंने कहा कि सैकड़ों वर्षों संघर्ष के बाद राम जन्मभूमि मुक्त हुई है. ऐसे आंदोलन वर्षों से आ रहे हैं और समाज संगठित हुआ है. मथुरा-काशी जैसे स्थानों को मुक्त कराया जाना चाहिए और हम कराएंगे भी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details