उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: हाईटेक मशीन से हो रहा शहर का सैनिटाइजेशन

यूपी के हरदोई जिले में कोरोना वायरस को देखते हुए जनपद के कई इलाकों को चरणबद्ध तरीके से बंद कर, यहां थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का काम कराया जा रहा है.

By

Published : May 5, 2020, 8:56 AM IST

शहर को किया जा रहा सैनिटाइज
शहर को किया जा रहा सैनिटाइज

हरदोई: कोरोना के जारी प्रोकोप के बाद लॉकडाउन थ्री की शुरुआत हो गई है. जनपद के कई इलाकों को चरणबद्ध ढंग से बंद कर, यहां थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का काम किया जा जा रहा है. अभी तक जिले में नगर पालिका में मौजूद पानी के टैंकों के जरिये सैनिटाइजेशन किया जा रहा था, लेकिन अब इस काम के लिए जिले में एक अत्याधुनिक मशीन लायी गयी है. इससे सैनिटाइजेशन सही तरह से किया जा सकेगा और लोगों को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी.

शहर को किया जा रहा सैनिटाइज
अत्याधुनिक मशीन से सैनिटाइजेशननगर पालिका हरदोई ने कुछ दिन पहले एक सैनिटाइजेशन टनल का निर्माण कराया गया था, जो काफी समय तक चर्चा में रही. वहीं अब नगर पालिका ने एक अत्याधुनिक मशीन को महाराष्ट्र से मंगवाया है. करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत की इस मशीन में एक हाई स्पीड फैन लगा हुआ है, जो अपने इर्द गिर्द लगे नोजल से निकलने वाले सैनिटाइजर को हवा में उड़ता है, 360 डिग्री सैनिटाइजर का छिड़काव करने वाली इस मशीन से पूरे शहर को सुबह, दोपहर और शाम सैनिटाइज किया जा रहा है.
शहर को किया जा रहा सैनिटाइज
हर गली को किया जा रहा सैनिटाइज इस अत्याधुनिक मशीन से उन गलियों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है, जहां बड़ी मशीनें नहीं जा पाती हैं. इस मशीन को टीवी पर देखने के बाद नगर पालिका हरदोई के अधिशाषी अभियंता को इसे खरीदने का विचार आया था. अब इस मशीन के जरिए तीन पहर शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है और दूसरी छोटी मशीनों के जरिये गलियों सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details