उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई के सीडीपीओ कार्यालय पर रखे जाएंगे सेनेटरी पैड्स

उत्तर प्रदेश के हरदोई में जिलाधिकारी ने नई पहल शुरू की है. इसके तहत सभी विकासखंड में स्थित सीडीपीओ कार्यालय में सेनेटरी पैड्स रखे जाएंगे. सेनेटरी पैड्स को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से ग्रामीण इलाके की महिलाओं तक पहुंचाया जाएगा और उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा.

By

Published : Feb 2, 2020, 2:40 AM IST

etv bharat
जिलाधिकारी ने की नई पहल

हरदोई: जिले के सभी विकासखंड में स्थित सीडीपीओ कार्यालय पर सेनेटरी पैड्स को रखवाया जाएगा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से इन्हें गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा. इससे महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा सकेगा.

जिलाधिकारी ने की नई पहल
जिले के रसखान प्रेक्षागृह में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने नई पहल की है. इसके तहत महिला स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए सेनेटरी पैड का इस्तेमाल करने के लिए अब ग्रामीण इलाकों की महिलाओं को भी जागरूक किया जाएगा. शनिवार को एक कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें आई सभी महिलाओं को इस बाबत जानकारी दी गई.

जिलाधिकारी ने की नई पहल.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जरिए महिलाएं होंगी जागरूक
इस पहल के जरिए जिले के सभी विकासखंड पर स्थित सीडीपीओ कार्यालय में सेनेटरी पैड्स रखवाये जाएंगे और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जरिए उन्हें गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा. दरअसल पीरियड्स के समय जागरूकता के अभाव में ग्रामीण इलाके में आज भी महिलाएं गंदा कपड़ा प्रयोग करती हैं, जिससे तमाम रोगों के होने की संभावना होती है. ऐसे में महिलाओं को सेनेटरी पैड के बारे में जागरूक किया जाएगा ताकि वह बीमारी से भी दूर रह सकें.

इसे भी पढ़ें:- हरदोई : कॉलेज से निलंबित छात्र ने क्लास में घुसकर छात्रा पर ताना तमंचा

महिला स्वच्छता के तहत सभी विकास खंड के सीडीपीओ कार्यालय पर सेनेटरी पैड्स रखवाये जाएंगे. सेनेटरी पैड्स को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां ग्रामीण इलाकों में जाकर महिलाओं को जागरूक करेंगी. साथ ही ग्रामीण महिलाओं को बताया जाएगा कि सेनेटरी पैड्स के इस्तेमाल से परिवार, बच्चे और समाज सुरक्षित रहेंगे.
पुलकित खरे, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details