उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान

उत्तर प्रदेश के हरदोई में आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन पर सघन जागरूकता अभियान चलाया. इस अभियान के माध्यम से जवानों ने जहरखुरानी के गिरोह से सर्तक और चेन पुलिंग न करने की सलाह दी.

By

Published : Dec 1, 2019, 8:31 PM IST

etv bharat
आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को किया जागरूक.

हरदोईः जिले में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया. इस अभियान के तहत यात्रियों को जहरखुरानी से सतर्क और चेन पुलिंग न करने की सलाह दी गई और बताया गया कि चेन पुलिंग करना एक दंडनीय अपराध है. इस अभियान के माध्यम से आरपीएफ के जवानों ने लोगों को जागरूक किया.

आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को किया जागरूक.

यात्रियों के लिए जागरूकता अभियान
जिले में आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन पर सघन जागरूकता अभियान चलाया. इस अभियान के तहत आरपीएफ इंस्पेक्टर ने यात्रियों को बताया कि यात्रा करते समय चेन पुलिंग करना एक दंडनीय अपराध है. साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने स्टेशन पर मौजूद लोगों से जहरखुरानी से सतर्क रहने की सलाह दी और लोगों को आगाह किया कि सफर करते समय किसी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने की वस्तु न लें. दरअसल जहर खुरानी के मामले में हो रही बढ़ोतरी के चलते रेलवे सहायता बल लगातार अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहा है.


संदिग्ध वस्तु दिखाई देने पर आरपीएफ को दें सूचना
आरपीएफ इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि सीनियर डीएससी मुरादाबाद के निर्देशन में एक जागरूकता अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत यात्रियों को बताया गया कि चेन पुलिंग करने से रेलवे का आवागमन बाधित होता है और यह एक दंडनीय अपराध है. साथ ही आरपीएफ इंस्पेक्टर ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखाई देने पर तत्काल इसकी सूचना आरपीएफ या जीआरपी को दें.


इसे भी पढ़ें-झांसी: बच्चों के पूर्ण टीकाकरण के लिए चलेगा अभियान, 5 ब्लॉकों के 1766 बच्चों को लगाए जाएंगे टीके

ABOUT THE AUTHOR

...view details