उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी, खाने के पैकेट लेने उमड़ी भीड़

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है. यूपी के हरदोई जिले में खाने के पैकेट बांटते समय सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दी है. लोगों ने समूह में बैठकर खाने के पैकेट लिए हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 7:31 AM IST

हरदोई ताजा समाचार
खाने के पैकेट लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

हरदोई:सरकार और प्रशासन भले ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लगातार जागरूक कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. दरअसल हरदोई के लोक निर्माण विभाग में स्थित निरीक्षण भवन में गरीबों को खाने के पैकेट वितरित किया जा रहे हैं. खाद्यान्न और लंच पैकेट लेने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है.

उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, खाने के पैकेट लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

साथ ही इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से अपील भी की लेकिन लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसे में मामला प्रशासनिक अफसरों के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन ने कड़ी चेतावनी दी है कि अधिकारी और कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं वरना उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

खाने के पैकेट लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कैसी है भारत की तैयारी

जिले में लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में जुटी भीड़ में ज्यादातर महिलाएं थीं. लोक निर्माण विभाग और राजकीय निर्माण निगम रोजाना 100 लोगों को लंच पैकेट और 50 लोगों को निशुल्क खाद्यान्न बांटते हैं. गुरुवार को निशुल्क खाद्यान्न और लंच पैकेट लेने के लिए निर्धारित लोगों से दोगुने लोग इकट्ठा हो गए.

उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, खाने के पैकेट लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

इसके बाद ही लोग खाद्यान्न और लंच पैकेट लेने के लिए नियमों का उल्लंघन कर दिया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं और लोग पास-पास ही बैठे दिखाई दिए. इस मामले में प्रशासनिक अफसरों ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों को कड़ी चेतावनी दी है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details