उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरी, इस बार 42 विभाग निकालेंगे झांकी

यूपी के हरदोई जिले में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां चल रही हैं. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आदेश दिया गया है कि इस गणतंत्र दिवस पर जिले के सभी विभाग झांकी निकालेंगे. वहीं जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार जिला अल्पसंख्यक विभाग तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है.

By

Published : Jan 21, 2020, 1:40 PM IST

etv bharat
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी.

हरदोईः जिले में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. सभी विभागों को निर्देश दिया गया है कि वह झांकियों के माध्यम से अपने कार्यों का प्रदर्शन करें. वहीं अल्पसंख्यक विभाग भी इस गणतंत्र दिवस पर कुछ खास करने की योजना बनाए हुए है. इसके लिए अल्पसंख्यक विभाग अपनी तैयारियों को पूर्ण करने में लगा हुआ है.

गणतंत्र दिवस पर अल्पसंख्यक विभाग झांकी निकालेगा.

इस गणतंत्र दिवस को वृहद स्तर पर मनाए जाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अपनी कमर कस ली है. साथ ही सभी तैयारियां भी लगभग पूरी कर ली गई हैं. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सभी विभागों को सरकारी योजनाओं और विभागों की तरफ से किए गए कार्यों की झांकी निकालकर लोगों को जागरूक करने को कहा है. बताया जाता है कि इस गणतंत्र दिवस पर 42 विभाग झांकी निकालेंगे.

वहीं अल्पसंख्यक विभाग में भी इस गणतंत्र दिवस खास आयोजन का प्रदर्शन देखने को मिलेगा. विभाग ने जिले के सभी मदरसों में आने वाले लोगों को झंडा रोहण करने से लेकर प्रभात फेरी और सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाने के निर्देश दिए हैं. इतना ही नहीं, यहां मौलवी संविधान के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे. वहीं राष्ट्रीय एकता के महत्व और कौमी एकता पर चर्चा एवं परिचर्चा का आयोजन भी सभी मदरसों में अल्पसंख्यक विभाग द्वारा होना सुनिश्चित कराया गया है.

इसे भी पढ़ें- हरदोई: किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दिए जांच के आदेश

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी राहुल सिंह ने जानकारी दी कि इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक विशाल झांकी का आयोजन जिलाधिकारी के निर्देशन पर करने की तैयारी की जा रही है. इसमें कौमी एकता का प्रदर्शन कर लोगों में जागरूकता का प्रसार किया जाएगा. साथ ही राष्ट्रीय एकता की भावना को भी जाग्रत किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details