उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई ने सबसे ज्यादा किसानों को पहुंचाया प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना का लाभ

उत्तर प्रदेश का हरदोई जिला प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत किसानों को लाभ दिलाने के मामले में प्रदेश में पहले पायदान पर है. जिले के अभी तक 60 हजार से अधिक किसानों का नामांकन किया जा चुका है.

By

Published : Sep 2, 2019, 9:09 AM IST

प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के मामले में प्रदेश में पहले नंबर पर हरदोई.

हरदोईः प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत किसानों को लाभ दिलाने के में हरदोई प्रथम सथान पर है. जिले के 60 हजार से अधिक किसानों का नामांकन किया जा चुका है. छूटे हुए किसानों के लिए जगह-जगह पर कैंप भी लगाए जा रहे हैं. प्रशासनिक अमला पूरी तरह से किसानों को इस योजना का लाभ दिलाने में जुटा हुआ है.

प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के मामले में प्रदेश में पहले नंबर पर हरदोई.

किसानों को लाभ दिलाने के लिए लग रहे कैंप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को समृद्ध और खुशहाल बनाने के लिए इस योजना की शुरुआत की थी. प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के लॅाचिंग के बाद करोड़ों किसानों को इस योजना का लाभ भी दिलाया गया. किसानों के खातों में धनराशि भेज दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद भी तमाम किसान ऐसे थे जो इस योजना से वंचित रह गए थे. इसके लिए सरकार के निर्देश पर पुनः छूटे हुए किसानों का सत्यापन और उनके आवेदन लेने का काम शुरू किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः- हरदोई: कोतवाली का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, खामियों पर लगाई फटकार

प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत जिले में 60 हजार से अधिक किसानों को लाभ दिलाने के लिए उनके आवेदन लिए गए हैं और इस योजना का लाभ दिलाया गया है. अभी तक किसानों को लाभ दिलाने के मामले में हरदोई जनपद उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है और आगे भी लगातार किसानों को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं.
-पुलकित खरे, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details