उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: थाना चौकीदारों ने अपनी मांगो को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

By

Published : Oct 16, 2019, 10:22 AM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई में थाना चौकीदारों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इनकी मांग है कि सरकार उन्हें भी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का दर्जा दे. वहीं हर वर्ष उन्हें वर्दी, जूते आदि समान की किट प्रदान की जाए.

12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन.

हरदोई : सैकड़ों थाना चौकीदारों ने अपनी मांगो को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया. रिक्शे में सवार होकर चौकीदारों के अध्यक्ष कलेक्ट्रेट पहुंचे. लेकिन वहां पर उनकी 12 सूत्रीय मांगों के ज्ञापन को लेने के लिए कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था. लिहाजा सभी चौकीदारों ने जिला प्रशासन पर भेदभाव किए जाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं.

12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन.

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का दर्जा देने की मांग
अध्यक्ष ने जानकारी दी कि बिहार की तरह यूपी में भी थाना चौकीदारों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए. वहीं हर वर्ष उन्हें वर्दी, जूते आदि समान की किट प्रदान की जाए. इसके अलावा सरकार की तरफ से उन्हें भी बंदूक लाइसेंस और ड्यूटी के दौरान मौत होने पर 25 लाख भत्ता दिया जाए. साथ ही उन्होंने निजी बेगार न लेकर सिर्फ सरकारी कार्य लिये जानें कि भी मांग की. इसके बाद खाने और बैठने की सुविधाएं मुहैया कराए जाने पर भी जोर दिया. वहीं मांगें न पूरी होने की दशा में भविष्य में उग्र प्रदर्शन किए जाने की चेतावनी भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details