उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: लावारिस हालत में खड़े ट्रक से 911 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

By

Published : Aug 27, 2020, 7:36 PM IST

यूपी के हरदोई के पाली थाना क्षेत्र में एक लावारिस हालत में खड़े ट्रक से 911 शराब की पेटियां बरामद की गई है. इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस इस ट्रक से जुड़े पूरे अवैध शराब के कारोबारियों का नेटवर्क खगालने में जुटी हुई है.

लावारिस हालत में खड़े ट्रक से 911 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद
लावारिस हालत में खड़े ट्रक से 911 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद

हरदोई: जिले में पुलिस ने हरियाणा से हरदोई के रास्ते ले जाई जा रही 50 लाख रुपए से अधिक कीमत की विदेशी अवैध शराब बरामद की है. एक ट्रक में डिटर्जेंट पाउडर के बीच में छिपाकर रखी गई 911 शराब की पेटियां हाईवे पर लावारिस हालत में खड़े एक ट्रक से बरामद की गयी है. अवैध शराब कहां सप्लाई करने के लिए ले जाई जा रही थी और किस वजह से ट्रक हाईवे पर रोका गया था और शराब को किसने मंगाया था. इन सब के बारे में पुलिस जांच में जुटी है. पुलिस का दावा है जल्द ही शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा और अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

जिले के पाली थाना पुलिस ने एक लावारिस ट्रक पाली थाने इलाके में हाईवे पर कस्बे से कुछ दूर पुलिस ने बरामद किया है. दरअसल, सड़क पर लावारिस हालत में खड़े इस ट्रक में बाहर की ओर डिटर्जेंट की बोरिया लादी गयी थी. जबकि अंदर हरियाणा की शराब भरी हुई थी. लावारिस हालत में खड़े इस ट्रक का जब कोई वारिस नहीं दिखा तो पुलिस ने संदेह के आधार पर इस ट्रक की तलाशी ली, तो ट्रक के अंदर 911 विभिन्न ब्रांड की इंग्लिश शराब की पेटिया बरामद की गई. लगभग पचास लाख रुपए कीमत की अवैध शराब की बरामदगी के बाद पुलिस इस ट्रक से जुड़े पूरे अवैध शराब के कारोबारियों का नेटवर्क खगालने में जुटी हुई है. बड़े पैमाने पर तस्करी के लिए लाई गई हरियाणा प्रांत की निर्मित शराब को किसने मंगवाया था और कहां खपत होनी थी. इसको लेकर पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह ने बताया कि थाना पाली इलाके में कस्बे के बाहर हाईवे पर लावारिस हालत में एक ट्रक खड़ा मिला था. जो कि हरियाणा नंबर का था, उसमें 911 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. शराब की कीमत का आकलन कराया जा रहा है. साथ ही हरियाणा से तस्करी कर लाई गई शराब को किसने मंगवाया था और कहां की खपत होनी थी. इसको लेकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जल्द ही अवैध शराब की तस्करी से जुड़े इस नेटवर्क का पता लगाया जाएगा और अवैध शराब के तस्करों को जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details