उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में पुत्र ने की थी पिता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के हरदोई में पुलिस ने एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा किया है. हत्या मृतक के ही पुत्र ने पैसों के लालच में की थी. पुलिस ने आरोपी पुत्र और उसके साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Aug 19, 2020, 5:28 PM IST

etv bharat
आरोपी पुत्र अपने साथियों के साथ गिरफ्तार .

हरदोई:जिले में पुलिस ने हत्या का खुलासा कर आरोपी पुत्र को गिरफ्तार किया है. बीती 9 अगस्त को राज पाल नाम के एक व्यक्ति का शव कछौना थाना क्षेत्र में पाया गया था. मृतक की पत्नी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज हो गया था. इस वारदात की हकीकत से पुलिस ने पर्दा उठाते हुए असली कातिल को जेल भेज दिया है. दरअसल राज पाल की हत्या उसके ही पुत्र ने की थी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

थाना कछौना के अंतर्गत बीती 9 अगस्त को एक व्यक्ति का शव पाया गया था, जिसकी शिनाख्त राज पाल सिंह के रूप में हुई थी. इस मामले में मृतक की पत्नी माया देवी ने चार लोगों के ऊपर हत्या का मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में लग गई. गांव में लोगों से पूछताछ कर और गहराई से जांच करने के बाद वारदात की हकीकत सामने आई. जांच में पुलिस ने पाया कि इस वारदात के पीछे मृतक का पुत्र ही शामिल है. पुलिस ने 18 अगस्त को लखनऊ-हरदोई मार्ग से कछौना पुलिस टीम ने मृतक के पुत्र विश्वेन्द्र, धर्मेंद्र और अनुज को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद मृतक के पुत्र ने पूरी बात कबूल की और हत्या करने की वजह बताई.

आरोपी पुत्र विश्वेन्द्र ने कहा कि उसके ऊपर कोटा निरस्त होने के बाद से काफी कर्ज हो गया था. पिता को रास्ते से हटाने पर उसे पिता की जमीन मिल जाती और कृषक बीमा का पैसा भी. इसी साजिश को रचकर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने पिता को दावत देने के बहाने से कछौना थाने के अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 में सिंह ढाबा के पास बुलाया. इसके बाद शराब के नशे में धुत्त करवा कर पिता राज पाल सिंह की उसके पुत्र विश्वेन्द्र ने चाकुओं से गोद-गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी.

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव ने बताया कि आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर उसके साथियों सहित जेल भेज दिया है. उन्होंने कहा कि ये पूरा मामला पैसों के लालच में आकर पुत्र द्वारा पिता की हत्या करने का है. अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details