उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 2, 2021, 7:00 PM IST

ETV Bharat / state

मुर्गी फार्म में जुआ खेलते 13 जुआरियों को पुलिस ने दबोचा

यूपी के हरदोई में पुलिस ने मुर्गी फार्म में जुआ खेलते 13 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक लाख रुपये अधिक बरामद किया है. सभी आरोपियों को डॉक्टरी परीक्षण के बाद विधिक कार्रवाई की गई.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्लावां
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्लावां

हरदोईःजिले में मल्लावां थाना पुलिस ने मुर्गी फार्म पर जुआ खेलते 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से एक लाख से अधिक रुपये भी बरामद किया है. एसपी के निर्देशन में चल रहे आराजक तत्वों के खिलाफ सघन अभियान के दौरान पुलिस ने एक मुर्गी फार्म के अंदर चोरी छिपे जुआ खेल रहे लोगों को गिरफ्तार किया. सभी आरोपियों को डॉक्टरी परीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्लावां पर कराया गया. इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की.

1 लाख 21 हजार रुपये बरामद
हरदोई जिला जुआरियों के लिए विगत लंबे समय से चर्चाओं में रहा है. यहां आमतौर पर त्यौहारों में लाखों रुपये का जुआ पुलिस की नाक के नीचे खेला जाता है. मल्लावां थाना क्षेत्र के ग्राम बांसा में मौजूद एक मुर्गी फार्म में मुर्गियां नहीं बल्कि जुआरियों को पाला जा रहा है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बांसा गांव के मुर्गी फार्म पर छापा मारा. चारों तरफ से घेरा बंदी कर पुलिस ने 13 जुआरियों को हिरासत में लिया. पुलिस ने मौके से 1 लाख 21 हजार रुपये की धनराशि भी बरामद की. अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने बताया कि इस प्रकार के गैर कानूनी कृत्य जिले में कहीं भी होंगे, वहां इसी प्रकार चल रहे अभियान के तहत शिकंजा कसा जाएगा. अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details