उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: बैंक आए लोगों ने जूते-चप्पलों को कराया 'सोशल डिस्टेंसिंग' का पालन

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बैंक के बाहर पहुंचे स्थानीय लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए. धूप से बचने के लिए लोगों ने अपनी चप्पलों को लाइन में लगा दिया और खुद पेड़ की छाव में सट कर खड़े हो गए.

By

Published : May 12, 2020, 4:32 PM IST

सोशल डिस्टेंसिंग
धूप से बचने के लिए पेड़ की छाव में सट कर खड़े लोग.

हरदोई: जिले की बैंक में जूते और चप्पलों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है. बैंकों के बाहर चिलचिलाती धूप से बचने के लिए लोग अपने जूते-चप्पल को लाइन में रखकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. ग्राहक पेड़ों की छाया में बैठकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए अपने नंबर आने का इंतजार कर रहे हैं.

मामला जिले के थाना टड़ियावां इलाके के भडायल गांव का है. जहां पंजाब नेशनल बैंक पर पैसे निकालने और अपने खातों को आधार कार्ड से लिंक कराने वाले लोग अपने जूते और चप्पलों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रहे हैं. खुद नियमों की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं.

बैंक के बाहर खड़े लोग.

तेज धूप और गर्मी में बैंक के बाहर लाइनों में लगे महिलाओं और पुरुषों से जब गर्मी बर्दाश्त नहीं हुई तो उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अपनी जगह अपने जूते और चप्पलों को ही लाइनों में लगा दिया.

बैंक में आए लोग एक दूसरे से सटकर छांव में बैठे नजर आये. वहीं इन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए यहां न ही तो बैंक का कोई जिम्मेदार मौजूद था और न ही किसी पुलिसकर्मी की ड्यूटी यहां लगी थी.

सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव से जब इस बावत जानकारी ली गई तो उन्होंने भी स्वीकार किया कि धूप से बचने के लिए लोग लाइन में अपने जूते चप्पल रखकर छाया में बैठ जाते हैं. उन्होंने संबंधित उप जिलाधिकारी द्वारा जांच करवाकर कार्रवाई किये जाने की बात कही. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराए जाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details