उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई : 32 लोगों ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन, दूसरे राज्यों से लौटे थे गांव

By

Published : Mar 30, 2020, 9:33 AM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई में हरियाणा और गाजियाबाद से लौटे 32 लोगों ने खुद को क्वॉरेंटाइन कर लिया है. हालांकि कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण इन लोगों में नहीं पाए गए हैं.

people self quarantine
इन 32 लोगों की स्वास्थ्य स्क्इन 32 लोगों की स्वास्थ्य स्क्रीनिंग की गई हैरीनिंग की गई

हरदोई : जिले में एक गांव के लोगों ने जागरूकता दिखाते हुए पूरे गांव को लॉकडाउन कर दिया है. सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी की हेल्थ स्क्रीनिंग की है. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य महकमे ने इन्हें 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी है.

जिले में विकासखंड टड़ियावां के इटौली गांव में हरियाणा नोएडा और गाजियाबाद में नौकरी करने वाले लौट आएं हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्राथमिक विद्यालय में 32 लोगों की स्वास्थ्य स्क्रीनिंग की गई और इन सभी को आगामी 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य महकमे ने इन्हें 14 दिनों तक यहां रहने और साफ सफाई के अलावा सोशल डिस्टेंस के फार्मूले को समझाते हुए इन्हें निर्धारित दूरी बनाने के भी निर्देश दिए हैं.

अपने गांव वापस लौटे यह सभी खुद को क्वॉरेंटाइन करने के लिए 14 दिनों तक स्कूल में रहने की बात कर रहे हैं. इन सभी के खाने-पीने का भी इंतजाम स्कूल में ही किया जा रहा है. 14 दिनों तक यहां रहने के बाद अगर इनका स्वास्थ्य सही रहता है तो यह सभी लोग अपने अपने घरों में चले जाएंगे.

गांव में 32 लोग हरियाणा और गाजियाबाद से लौटे हैं स्वास्थ्य महकमा इनके हेल्थ स्क्रीनिंग कर रहा है इनको 14 दिनों तक यहीं रहने की सलाह दी गई है. प्राथमिक विद्यालय में इनके रहने का इंतजाम किया गया है. इन सभी के खाने का प्रबंध भी यही किया जाएगा और इन सभी से सोशल डिस्टेंसिंग की बात भी कही गई है. 14 दिनों के बाद इन सभी को इनके घर भेज दिया जाएगा.

राजेश सिंह, ब्लाक प्रमुख

ABOUT THE AUTHOR

...view details