उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: लापरवाही बरतना खंड शिक्षा अधिकारियों को पड़ा भारी, रोका गया वेतन

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में परीक्षा के परिणामों की डाटा फीडिंग में लापरवाही के कारण छह खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं.

By

Published : Nov 24, 2019, 11:57 AM IST

खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश.

हरदोई: काम में लापरवाही बरतना जिले के खंड शिक्षा अधिकारियों को भारी पड़ा है. बीएसए ने लापरवाह छह खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश दिए हैं. दरअसल, बच्चों की ग्रेडिंग कराने के लिए लर्निंग आउटकम परीक्षा कराई गई थी. परीक्षा के परिणामों की डाटा फीडिंग के निर्देश दिए गए थे, जिनमें से छह खंड शिक्षा अधिकारियों ने डाटा फीडिंग नहीं कराई. लिहाजा कड़ी कार्रवाई करते हुए फीडिंग कराने तक खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं.

खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश.

खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश

  • जिले में विगत दिनों बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के शैक्षिक आधार पर ग्रेडिंग कराने के लिए लर्निंग आउटकम परीक्षा कराई गई थी.
  • इसमें कक्षा तीन से कक्षा आठ तक के छात्रों ने प्रतिभाग किया था.
  • परीक्षा के बाद डाटा फीडिंग का जिम्मा खंड शिक्षा अधिकारियों को सौंपा गया था, ताकि डाटा फीडिंग के बाद परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा सके.
  • जिले के छह ब्लॉक अहिरोरी, बेहंदर, बिलग्राम, सांडी, संडीला और हरदोई नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारियों ने डाटा फीडिंग में जमकर लापरवाही दिखाई.
  • जिसके चलते अहिरोरी विकासखंड में 5, बेहन्दर में 0, बिलग्राम विकासखंड में 3.90, सांडी विकासखंड में 5, संडीला में 2.50 और हरदोई नगर में 0% फीडिंग हो सकी.
  • बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को लापरवाही बरतने के चलते आगामी 30 नवंबर तक डाटा फीडिंग का काम पूरा करने तक उनका वेतन रोकने के आदेश दिए हैं.

जनपद में लर्निंग आउटकम परीक्षा कराई गई थी, जिसकी डाटा फीडिंग के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे, लेकिन खंड शिक्षा अधिकारियों ने लापरवाही दिखाई, जिसके चलते परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो सका. लिहाजा 6 खंड शिक्षा अधिकारी जिन्होंने लापरवाही दिखाई है, डाटा फीडिंग का कार्य जब तक संपन्न नहीं हो जाता तब तक उनका वेतन रोक दिया गया है.
- संजय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details