उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: घर बैठे शिक्षा ग्रहण करेंगे छात्र, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने की ये व्यवस्था...

By

Published : Apr 13, 2020, 9:45 PM IST

लॉकडाउन का सीधा असर माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों पर भी पड़ा है. हरदोई में इन विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के पठन-पाठन को लेकर प्रशासन ने विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने की सलाह दी है, ताकि उनकी शिक्षा पर कोई फर्क न पड़े.

हरदोई में ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करेंगे छात्र.
हरदोई में ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करेंगे छात्र.

हरदोई: जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने उन्हें ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने की सलाह दी है, ताकि लॉकडाउन के चलते उनकी शिक्षा प्रभावित न हो. माध्यमिक शिक्षा परिषद का मकसद है कि छात्र नियमित रूप से पठन पाठन प्रक्रिया से जुड़े रहें, इसलिए ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने की पेशकश की गई है.

जूनियर वर्ग, सीनियर वर्ग के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

माध्यमिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में जूनियर और सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों की प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है. जूनियर वर्ग में कक्षा 6 से कक्षा 8 तक और सीनियर वर्ग के लिए कक्षा 9 से कक्षा 12वीं तक चित्रकला, स्लोगन राइटिंग, आइडिया कंपटीशन और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है. वर्तमान समय में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा है.

इस मेल आईडी पर छात्र अपलोड करें प्रविष्टियां

जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से दी गई मेल आईडी dioshardoi@gmail.com पर प्रतियोगिता के संबंधित प्रविष्टियां भेजी जा रही हैं. लॉक डाउन की अवधि खत्म होने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित करेगा. साथ ही विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा, ताकि उनके मनोबल को बढ़ाया जा सके.

ऑनलाइन शिक्षा से बाधित नहीं होगा पठन पाठन
जिला विद्यालय निरीक्षक वी के दुबे ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने की सलाह दी गई है, ताकि उनकी शिक्षा बाधित न हो और वह ज्ञानार्जन कर सकें. इसके साथ प्रतियोगिता से जुड़ी dioshardoi@gmail.com पर विद्यार्थी अपनी प्रविष्टियां भेज सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details