उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज आया सामने, कुल संख्या बढ़कर हुई 19

By

Published : May 19, 2020, 5:33 PM IST

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है. यह व्यक्ति कुछ दिनों पहले पंजाब से लौटा था. वहीं जनपद में अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

पंजाब से लौटा व्यक्ति पाया गया कोरोना पॉजिटिव
पंजाब से लौटा व्यक्ति पाया गया कोरोना पॉजिटिव

हरदोई:जनपद में मंगलवार को एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है. यह व्यक्ति कुछ दिनों पहले पंजाब से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौटा था. संक्रमित मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं इसके संपर्क में आने वाले लोगों की खोजबीन की जा रही है. जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

जिले के मल्लावां के रहने वाले एक 28 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है. यह युवक पंजाब से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जनपद वापस लौटा था. युवक की रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई गई थी. इस दौरान उसे कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए मल्लावां में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

पंजाब की एक फैक्ट्री में करता था काम
यह व्यक्ति पंजाब के एक फैक्ट्री में नौकरी करता था. संक्रमित मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 52 में बनाए गए L-1 आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. वहीं जनपद में अब तक कुल 2 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 17 लोगों का उपचार किया जा रहा है. इस केस के बाद पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. वहीं जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

2 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर
जंग बहादुर यादव, सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि एक व्यक्ति पंजाब से वापस लौटा है, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गई है. व्यक्ति को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 52 में बनाए गए L-1 सेंटर में रख रखा जाएगा. वहीं जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है, जिसमें से 2 ठीक होकर घर जा चुके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details