उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: चुनाव बहिष्कार का ऐलान, लोगों ने कहा- रोड नहीं तो वोट नहीं

हरदोई के आजाद नगर मोहल्ले के लोगों ने मूलभूत सुविधाएं न होने की वजह से चुनाव बहिष्कार को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों ने नाला व रोड नहीं तो वोट नहीं की नारेबाजी की और जगह-जगह होर्डिंग भी लगाए.

By

Published : Apr 12, 2019, 4:33 AM IST

चुनाव बहिष्कार को लेकर किया विरोध प्रदर्शन.

हरदोई: मतदाता अगर चुनाव बहिष्कार का ही प्रण कर लें तो इस चुनावी संग्राम को कैसे सफल बनाया जाएगा. जिले में अब जगह-जगह विकास के अभाव के चलते लोगों ने चुनाव बहिष्कार करने का प्रण किया है. वहीं बेहद रिहायशी इलाके में चुनाव बहिष्कार को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. यहां स्थानीय लोगों ने नाला व रोड नहीं तो वोट नहीं की नारेबाजी की.

चुनाव बहिष्कार को लेकर किया विरोध प्रदर्शन.

जिले के तमाम क्षेत्र ऐसे हैं, जहां विकास महज कागजों तक ही सीमित रहा है. आज भी लोगों को इन इलाकों में मूलभूत सुविधाएं नहीं मुहैया कराई जा सकी है. जिले के पिहानी ब्लॉक के रेंगाई व अन्य गांवों में लोगों ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी देकर सरकार के प्रति आक्रोश व्यक्त किया था.

वहीं गुरुवार को जिले के एक बेहद रिहायशी इलाके आजाद नगर के लोगों ने भी विरोध प्रदर्शन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही आगामी 29 अप्रैल को मतदान न करने का प्रण भी लिया है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि विगत लंबे समय से यहां की सड़कें तालाब बनी हुई हैं. इसकी वजह यहां पर ड्रेनेज की व्यवस्था न होना है. साथ ही अन्य कई समस्याओं से स्थानीय लोगों ने रूबरू कराया. हालांकि उन्होंने सबसे बड़ी समस्या नाला व सड़क न होने की बताई.

आजाद नगर इलाके की आबादी 50 हजार के आस-पास की है. यह इलाका जिलाधिकारी आवास से 100 मीटर की दूरी पर है, लेकिन आज भी यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं के अभाव में हैं. हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक नाला व रोड नहीं बनेगी वे वोट नहीं देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details