उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 22, 2020, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोई: झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, अस्पताल में कराया गया भर्ती

उत्तर प्रदेश के हरदोई में नवजात बच्ची झाड़ियों में पड़ी मिली. बच्ची मिलने की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम को सौंप दिया.

etv bharat
इलाज के दौरान नवजात बच्ची.

हरदोई:जिले में नवजात बालिका के लावारिस अवस्था में झाड़ियों में पड़ी होने का मामला सामने आया है, जिसकी रोने की आवाज सुनकर महिला ने पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने बच्ची को चाइल्ड हेल्प लाइन को सौंप दिया. चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने गांव जाकर नवजात बच्ची को अपनी सुपुर्दगी में लेकर उसे महिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया है. बालिका उपचार के दौरान पूरी तरह से स्वस्थ है.

झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची.


हरदोई जिले के पचदेवरा थाने के लखनौर गांव में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया हैं. बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य है. झाड़ियों में लावारिस बच्ची मिलने की सूचना पुलिस को स्थानीय महिला ने दी, जिसके बाद तत्काल इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची और चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम को मामले की सूचना दी.


इसे भी पढ़ें:-योगी सरकार ने 5 IPS अधिकारियों का किया तबादला, जानें किसे कहां मिली तैनाती

पचदेवरा थाना इलाके में एक नवजात बालिका झाड़ियों में पड़ी मिली थी. पुलिस की मदद से चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने उसे अपनी सुपुर्दगी में लेकर जिला महिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया है. बालिका पूरी तरह से स्वस्थ है. बालिका को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.
-अनूप तिवारी, कोऑर्डिनेटर ,चाइल्ड हेल्प लाइन

ABOUT THE AUTHOR

...view details