उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः निराश्रित गोवंश को पशु आश्रय स्थल पहुंचा रही नगर पालिका

उत्तर प्रदेश के हरदोई में जिला प्रशासन के निर्देश के बाद नगर पालिका ने एक अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्होंने निराश्रित गोवंश को पकड़कर पशु आश्रय स्थल पर छोड़ा.

By

Published : Apr 29, 2020, 7:07 AM IST

stray animals.
नगर पालिका ने चलाया अभियान.

हरदोईः जिले में सड़क पर घूम रहे निराश्रित गोवंश को पशु आश्रय स्थलों तक पहुंचाने के लिए प्रशासन के निर्देश पर नगर पालिका ने एक अभियान चलाया है. मंगलवार को नगरपालिका कर्मचारियों ने सड़क पर घूम रहे निराश्रित गोवंश को पकड़कर पशु आश्रय स्थल में छोड़ा. दरअसल लॉकडाउन के चलते शहर में पशुओं के लिए भी खाने को लेकर समस्या हो गई है. ऐसे में प्रशासन इनके खाने-पीने के इंतजाम करने के लिए पशु आश्रय स्थल तक पहुंचाने के प्रयास में जुटा है.

नगर पालिका ने चलाया अभियान.
जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर पालिका कर्मचारी निराश्रित गोवंश को पकड़ने में जुट गए हैं. दरअसल निराश्रित गोवंश के खाने-पीने के इंतजाम के लिए सरकार के निर्देश पर पशु आश्रय स्थलों का निर्माण किया गया है. वहीं लॉकडाउन के चलते शहर में इनके खाने पीने को लेकर समस्या शुरू हो गई है. ऐसे में शहर में निराश्रित गोवंश के कूड़े के ढेर पर देखे जाने के बाद प्रशासन के निर्देश पर अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान नगरपालिका कर्मचारियों ने शहर में घूम रहे निराश्रित गोवंशों को पकड़ा और पशु आश्रय स्थल में छोड़ दिया.

नगरपालिका कर्मचारी हरिवंश ने बताया कि सड़क पर घूम रहे निराश्रित गोवंश के खाने पीने के लिए शहर में कोई इंतजाम नहीं है. पशु आश्रय स्थल में इनके लिए चारे और पानी का इंतजाम किया गया है. इन सभी को जिलाधिकारी के आदेश पर पकड़ा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details