उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: नगरपालिका की बड़ी लापरवाही, स्कूल के सामने बना दिया कूड़ाघर

उत्तर प्रदेश के हरदोई में नगरपालिका की लापरवाही के चलते स्कूल के सामने ही कूड़ाघर बन गया और फिर वह तालाब में तब्दील हो गया. इससे राहगीरों को रोजाना समस्या का सामना करना पड़ता है. वहीं प्रशासन ने जल्द ही इस समस्या से निजात दिलाने की बात कही है.

By

Published : Aug 12, 2019, 10:47 PM IST

स्कूल के सामने ही बन गया कूड़ाघर

हरदोई: जिले में स्वच्छता को लेकर प्रशासनिक लापरवाही सामने आ रही है. नगरपालिका ने स्कूल के सामने कूड़ा फेंका और लगातार पानी भरे रहने से कूड़ाघर तालाब बन कर रह गया है. ऐसे में बच्चों से लेकर आम लोगों का भी रास्ते में चलना दुभर हो गया है. वहीं प्रशासनिक अफसर जल्द ही कूड़ा हटवाने की बात करते नजर आ रहे हैं.

जानकारी देते एडीएम.

इसे भी पढ़ें :-

सहारनपुर: पालिका कर्मचारी लगा रहे स्वच्छ भारत अभियान को पलीता

स्कूल के ही सामने बन गया कूड़ा घर-

जिले के नघेटा रोड पर स्थित बाल विद्या भवन स्कूल के सामने नगरपालिका ने कूड़घर बनाकर रख दिया है. आम लोगों समेत रोजाना करीब 5000 बच्चों को भी इस कूड़े की समस्या से जूझना पड़ता है. भारत सरकार यहां स्वच्छ भारत मिशन लेकर चल रही है लेकिन इसके बावजूद भी नगरपालिका की कारस्तानी कर चलते हजारों बच्चों को गंदगी का सामना हर रोज करना पड़ता है.

इस मामले पर प्रशासन से शिकायत भी की गई लेकिन उसके बावजूद नगरपालिका ने कोई भी एक्शन नहीं लिया. हालांकि प्रशासन अब इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने की बात कर रहा है.

स्कूल के सामने कूड़ादान नगर पालिका ने ही बनाया है. लोगों को परेशानी हो रही है तो इस बारे में मामले की जांच कराई जा रही है. जल्द ही इस समस्या से लोगों को निजात दिलाई जाएगी. साथ ही इसमें किसी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

-संजय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details