उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: जब खौफ के साये में पेड़ पर चढ़ा रहा युवक, वजह जान हैरान हो जायेंगे आप

By

Published : Sep 19, 2019, 8:36 PM IST

उत्तर प्रदेश में इन दिनों हो रही बच्चा चोरी की घटनाओं ने लोगों के अंदर दहशत का माहौल बना दिया है. कुछ ऐसा ही नजारा हरदोई में देखने को मिला जहां एक व्यक्ति इस डर से पेड़ पर चढ़कर बैठा रहा कि गांव वाले कहीं उसे बच्चा चोर न समझ बैठें.

पेड़ पर चढ़ने वाला पीड़ित.

हरदोई: जिले में बीती रात एक युवक के पेड़ पर चढ़ जानें से सनसनी फैल गयी. करीब 50 फीट लंबे पेड़ के छोर पर एक युवक गांव वालों के खौफ से चढ़ा बैठा रहा. किसी ने उसे चोर बोल कर ललकारा तो किसी ने उसे बच्चा चोर की उपाधि दे डाली. हालांकि सूचना पाकर मौके पे पहुंची पुलिस ने दमकल की सहायता से व्यक्ति को नीचे उतारा.

घटना की जानकारी देता दमकल कर्मी

जानें क्या था पूरा मामला-

हरदोई जिले की कोतवाली देहात क्षेत्र अंतर्गत चारौली पुलिया के पास मौजूद एक पेड़ पर कल्लू नाम का व्यक्ति करीब डेढ़ घंटे चढ़ा बैठा रहा. जिससे पूरे इलाके में खलबली मच गई. हालांकि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पेड़ पर चढ़े व्यक्ति को समझाया बुझाया. लेकिन कोई हल न निकलने पर पुलिस ने दमकल को सूचित किया. इसके बाद दमकल कर्मियों ने अपनी 35 फीट की सीढ़ी लगाकर उसे उतारने की कोशिश की. करीब एक से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस डरे हुए व्यक्ति को नीचे उतारा जा सका. उसके नीचे आते ही उस व्यक्ति ने अपना नाम कल्लू बताया.

बकरियों को खिलाने के लिए पत्ते काटने आया था व्यक्ति-

पीड़ित ने बताया कि वह पास के ही एक गांव का रहने वाला है और पेशे से वो पेड़ के पत्ते काट कर व्यापारियों को बेंचता है. जिससे व्यापारी इन पत्तों को जानवरों के खाने के लिए बेंचते हैं. डरे सहमें इस व्यक्ति ने कहा कि आज भी वो दो पैसे कमाने के लिए पेड़ पर चढ़ कर पत्ते तोड़ नीचे आ ही रहा था तभी ग्रामीणों ने उसे चोर और बच्चा चोर कहकर पुकारना शुरू कर दिया. जिससे वह घबरा गया और नीचे उतरने के बजाय वापस ऊपर जा बैठा.

ये भी पढ़ें:-हरदोई: मूर्ति खंडित मामला, आक्रोशित लोगों ने भाजपा नेता के घर की तालाबंदी

सूचना मिलते ही वे यहां पहुंचे और सीढ़ी आदि की सहायता से कर्मियों को ऊपर भेज के उसे समझाया बुझाया. जिसके बाद उस व्यक्ति को नीचे उतारा गया. नीचे आने के बाद उसने पूरी बात बताई और उसे बाइज्जत उसके घर छुड़वा दिया गया.
-राजेन्द्र,दमकल कर्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details