उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला कॉन्स्टेबल का आरोप, दूसरी महिला के लिए पति ने दी हत्या की सुपारी

By

Published : Jul 29, 2022, 2:43 PM IST

पति-पत्नी के बीच का विवाद आपसी दुश्मनी में बदल जाए, तो क्या होगा? हरदोई की एक महिला कॉन्स्टेबल ने अपने पति पर हत्या की सुपारी देने का आरोप लगाया है.

lady constable lodged FIR against husband
lady constable lodged FIR against husband

हरदोई : हरदोई जिले में एक महिला कॉन्स्टेबल ने अपने पति पर हत्या के लिए सुपारी देने का आरोप लगाया है. महिला कॉन्स्टेबल का आरोप है कि शिक्षा विभाग में काम करने वाले उसके पति के संबंध किसी दूसरी महिला से हैं. इस कारण पति उसकी जान का दुश्मन बना है. कोतवाली शहर में दर्ज एफआईआर में उसने आरोप लगाया है कि बुधवार शाम जब वह ड्यूटी से लौटी तब उसके पति व उसके साथियों ने उसे जान से मारने की धमकियां दीं. एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव के अनुसार, शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव ने बताया कि कोर्ट में तैनात कॉन्स्टेबल सरिता देवी ने अपने पति अमलेश के खिलाफ कोतवाली शहर में शिकायत दर्ज कराई है. दर्ज एफआईआर में सरिता देवी ने पति पर जान से मारने की साजिश रखने और अन्य महिला से अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया है. एफआईआर के अनुसार, 2009 में सरिता की शादी अमलेश के साथ तय हुई थी. जब शादी तय हुई थी, तब अमलेश बेरोजगार था. 2011 में सरिता की नौकरी लग गयी और 2015 में दोनों की शादी हो गई.

महिला कॉन्स्टेबल ने दावा किया है कि एक्सिडेंट होने के बाद उसने ही पति अमलेश का इलाज कराया था.

सरिता के मुताबिक शादी तय होने के बाद से ही वह अपने पति अमलेश की प्रतियोगिता परीक्षाओं का खर्च उठाती थी. वहीं 2015 में अमलेश को भी शिक्षा विभाग में नौकरी लग गई. आरोप है कि नौकरी लगते ही अमलेश और सरिता के ससुरालवालों के तेवर बदल गए. उन्होंने सरिता और उसके परिवारवालों से 20 लाख रुपये बतौर दहेज की मांग की. रकम नहीं देने पर सरिता के साथ मारपीट की गई. सरिता ने आरोप लगाया कि उसने दो बार गर्भ धारण किया लेकिन उसके पति अमलेश की मारपीट के कारण उसका गर्भपात हो गया.

इसके बाद सरिता अपने ससुरालवालों से दूर हरदोई में किराये के मकान में रहने लगी. सरिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसके पति ने रूबी नाम की एक लड़की से शादी कर ली है. अब वह कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए सरिता से तलाक चाहते हैं. अमलेश हरदोई जिले के कोथावां ब्लॉक के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात हैं. सरिता ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसकी हत्या के लिए 2 लाख रुपये की सुपारी दी है. बुधवार शाम को उसके पति ने अपने साथियों के साथ उसे जान से मारने की धमकी भी दी. एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव के अनुसार, शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.



पढ़ें : जब विद्यालय में झाड़ू लगाएंगे बच्चे तो कैसे बढ़ेगा 'इंडिया', देखें VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details