उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहीं पूरी हुई दहेज की मांग, तो पत्नी को बोला तलाक...तलाक...तलाक

By

Published : Dec 28, 2020, 10:20 PM IST

हरदोई में एक युवक ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने बताया कि उसका पति शादी के बाद से ही उसके साथ मार-पीट करता था और दहेज लाने के लिए कहता था.

पत्नी को दिया तीन तलाक
पत्नी को दिया तीन तलाक

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित पत्नी का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जाता था. उसके पति ने उसकी अश्लील फोटो खींच ली थी और उस पर दहेज लाने का दबाव बनाता था. पीड़ित महिला के मुताबिक, विरोध करने पर पति ने उसके मारपीट की. जानकारी होने पर पीड़ित महिला के परिजन उसकी ससुराल पहुंचे. जिसके बाद वह अपने परिजनों के साथ मायके आ गई. इस दौरान उसका पति अपने साथी के साथ उसके मायके आया और उसे घर के बाहर बुलाया. जहां उसकी बात ना मानने पर पति ने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी पति और उसके सहयोगी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी है.

पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

दहेज की मांग पूरी ना होने पर दिया तीन तलाक

तीन तलाक का यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली मल्लावां इलाके का है. कस्बा मल्लावां के मोहल्ला मोहिद्दीनपुर के रहने वाले हनीफ की पुत्री शहाना का निकाह 2 साल पहले 2018 में थाना बघौली के मोमिन पुरवा गांव में रियासत के साथ हुआ था. पीड़िता के मुताबिक निकाह के बाद से उसका पति उसे प्रताड़ित करने लगा और उसके साथ मारपीट करता था. रियासत उससे दहेज में रुपए लाने के लिए कहता था. उसके पति ने उसकी अश्लील फोटो खींच ली और उसे दहेज लाने के लिए ब्लैकमेल करने लगा. जिसके बाद फोन पर शहाना ने अपने मायके वालों को पूरी घटना बताई. जिसके बाद उसके मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे और उसे लेकर मायके आ गए.

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस

24 दिसंबर को रियासत अपने साथी वसीम के साथ उसके मायके आया और उस पर दबाव डालने लगा. जब शहाना ने उसकी मांग मानने से इनकार कर दिया, तो रियासत ने तीन बार तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया और जान से मारने की धमकी देकर चला गया. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पति की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस का दावा है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details