उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 4, 2019, 3:17 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोई: नाजायज संबंध का विरोध करने पर पति ने दिया तीन तलाक

यूपी के हरदोई में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है. पीड़िता ने बताया कि उसके पति का दूसरी महिला के साथ नाजायज संबंध है और जब उसने इस बात का विरोध किया तो उसके पति ने उसे तलाक दे दिया.

etv bharat
पति ने दिया तीन तलाक.

हरदोई:भले ही तीन तलाक के मामलों को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कानून बना दिया हो, लेकिन इसके बावजूद भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिले में सामने आया है. पीड़िता ने बताया कि उसके पति का दूसरी महिला के साथ नाजायज संबंध है और जब उसने इस बात का विरोध किया तो उसके पति ने उसे तलाक दे दिया.

पति ने दिया तीन तलाक.

विरोध करने पर पति ने दिया तलाक
मामला हरदोई जिले के थाना कासिमपुर इलाके का है. पीड़ित महिला की शादी को 20 बीत चुके हैं. 40 वर्षीय महिला का आरोप है कि उसके पति के किसी दूसरी महिला के साथ नाजायज संबंध हैं और जब एक दिन उसने अपने पति और दूसरी महिला को रंगरलिया मनाते हुए पकड़ा और विरोध किया तो उसके पति ने उसे तलाक दे दिया.

पीड़िता का आरोप
इस मामले में पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है. पीड़िता का आरोप है कि एक महिला के साथ उसके पति के नाजायज ताल्लुकात हैं. उसने दोनों को एक साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया और विरोध किया तो उसके पति ने उसको मारा पीटा और घर से बाहर निकाल दिया. तब से वह अकेले ही अपने बच्चों को लेकर दर-दर भटक रही है.

पीड़िता ने लगाई इंसाफ की गुहार
सण्डीला तहसील में आयोजित हुए संपूर्ण समाधान दिवस में तलाक पीड़िता ने पहुंचकर डीएम से इंसाफ की गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

महिला ने शिकायती पत्र दिया है. इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. अगर मामला सही पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी और पीड़िता को इंसाफ दिलाया जाएगा.
-आलोक प्रियदर्शी, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details