उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में हरदोई नगर निकाय ने प्रदेश में हासिल किया आठवां स्थान

स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में नगर पालिका परिषद ने प्रदेश में आठवां तो राष्ट्रीय स्तर पर 116वां स्थान प्राप्त किया है. वहीं नगर पालिका अध्यक्ष ने भविष्य में कमियों को दूर कर एक नंबर पर आने का दावा भी किया है.

By

Published : Mar 10, 2019, 12:04 AM IST

स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में हरदोई में हरदोई आठवें स्थान पर

हरदोई: हाल ही में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में नगर पालिका परिषद ने प्रदेश में आठवां तो राष्ट्रीय स्तर पर 116वां स्थान प्राप्त किया है. वहीं जिले के अन्य 12 निकायों की स्थिति दयनीय रही. नगर पालिका अध्यक्ष ने भविष्य में कमियों को दूर कर एक नंबर पर आने का दावा भी किया है.

स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में हरदोई में हरदोई आठवें स्थान पर

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत हाल ही में 4 जनवरी से 31 जनवरी के बीच स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान चलाया गया था. जिलों के नगर पालिका और नगर पंचायत ने हिस्सा लिया था. अभियान के अंतर्गत स्वच्छता के आधार पर सबको रैंकिंग दी जानी थी.

इसी क्रम में हरदोई नगर पालिका ने प्रदेश में आठवां और राष्ट्रीय स्तर पर 116 वां स्थान प्राप्त कर बाजी मार ली, जबकि जिले के बाकी 12 निकाय इसमें फिसड्डी साबित हुए. जो प्रदेश में या तो 200 या 400 के आस पास ही रैंक हासिल कर पाए हैं.

वहीं नगर पालिका अध्यक्ष मधुर मिश्रा का कहना है कि भविष्य में वे प्रबंधन में सुधार करेंगें. और रह गई खामियों को जल्द ही दूर कर जिले को पहले स्थान लेकर आएंगे.



ABOUT THE AUTHOR

...view details