उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 24, 2020, 9:18 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोई में दुष्कर्मियों पर हुई एनएसए की कार्रवाई

यूपी के हरदोई में मासूम बच्चियों पर के साथ हुई रेप और हैवानियत की वारदातों को लेकर प्रशासन ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने आरोपियों का खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है.

हरदोई पुलिस अधीक्षक कार्यालय
हरदोई पुलिस अधीक्षक कार्यालय

हरदोईः जिले में मासूम बच्चियों के साथ हुई दुष्कर्म की जघन्य घटनाओं को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है. बच्चियों के साथ दरिंदगी की वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है. दरअसल विगत दिनों मासूम बच्चों के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात सामने आई हैं.

चार अपराधियों पर हुई कार्रवाई
हैवानियत की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही के लिए रासुका के तहत कार्रवाई की गई है. जिससे आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों में खौफ पैदा हो और दुष्कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके. जनपद में थाना सांडी पुलिस ने ईश्वर पाल, थाना कोतवाली शहर पुलिस ने छोटे उर्फ अखिलेश पांडे, थाना सुरसा पुलिस ने विनोद कुमार चौरसिया और थाना माधवगंज पुलिस ने विनीत दुबे के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है. विगत दो महीने में पुलिस ने बच्चियों पर होने वाले अपराधों को गंभीरता से लिया और चार अपराधियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की है.

पहली घटनाः चार साल की बच्ची से किया था दुष्कर्म
पहली घटना में सांडी थाना क्षेत्र के एक गांव में ईश्वर पाल ने अपनी रिश्तेदार की चार साल की बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की थी. जिसके बाद डॉक्टरी परीक्षण के लिए ले जाते समय उसने भागने की कोशिश की थी. इस दौरान पुलिस मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के साथ में हुई मुठभेड़ में वह घायल हो गया था.

दूसरी घटनाः तीन साल की बच्ची से किया रेप
दूसरी घटना में थाना कोतवाली शहर क्षेत्र में सांडी थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाले छोटे उर्फ अखिलेश पांडे ने 3 साल की बालिका को खंडहर में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था. दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया था. इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

तीसरी घटनाः बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या
तीसरी घटना में थाना सुरसा क्षेत्र में एक गांव में बारात आई थी. इस दौरान सात वर्षीय बालिका गांव में आई बारात देखने गई थी. जहां बारात में आए कोतवाली मल्लावां इलाके के कंथरी गांव के रहने वाले विनोद कुमार चौरसिया ने बालिका को झाड़ी में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. दुष्कर्मी युवक ने उसकी गला दबाकर हत्या भी कर दी थी. वारदात के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

चौथी घटनाः सात साल की बच्ची के साथ रेप
चौथी घटना में थाना माधौगंज इलाके के एक गांव में विनीत दुबे नाम के युवक ने गांव की ही सात साल की बालिका को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था. गांव के बाहर के बाग में ले जाकर उसने बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद उसने बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी थी., इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

जनपद में मासूम बच्चों के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामलों में पुलिस और प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत बच्चियों के खिलाफ हुए अपराध के मामलों में नियमों के अनुसार ऐसे अपराधियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है. इनके खिलाफ रासुका लगाया गया है. साथ ही ऐसे अपराधियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. इसका भी एक मैसेज दिया गया है. ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना न हो और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके.

अनुराग वत्स, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details