उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: मजदूरों ने ही ठेकेदार की हत्या को दिया था अंजाम

यूपी के हरदोई जिले में ठेकेदार की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक ठेकेदार का उसके मजदूरों के साथ मजदूरी दिलाने के नाम पर वाद विवाद हुआ था. इसके बाद मजदूरों ने सोची-समझी साजिश के तहत शराब पिलाने के बहाने ले जाकर डंडे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी.

By

Published : Jul 27, 2020, 8:59 PM IST

मजदूरों ने ही की थी ठेकेदार की हत्या
मजदूरों ने ही की थी ठेकेदार की हत्या

हरदोई: जिले में हुई ठेकेदार की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि ठेकेदार का उसके मजदूरों के साथ मजदूरी दिलाने के नाम पर वाद विवाद हुआ था, जिसके चलते मजदूरों ने ठेकेदार की हत्या का ताना-बाना बुना. मजदूरों ने पहले तो शराब पिलाने के बहाने ठेकेदार को बुलाया फिर एकांत में ले जाने के बाद डंडे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

दरअसल, विगत 25 जुलाई को पिहानी थाना इलाके सिरकिटिया गांव के रहने वाले दिनेश कुमार का शव गांव के बाहर पड़ा पाया गया था. मृतक के परिजनों ने ठेकेदारी के विवाद को लेकर हत्या का आरोप लगाया था. इसके बाद पुलिस ने परिजनों के आरोप पर 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू की. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई, जिसके बाद हत्या की जांच में जुटी पुलिस ने मामले में दो शख्स रावेश और हरियावा थाने के हिंगवापुर के रहने वाले अमृतलाल को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पुलिस ने उक्त दोनों अभियुक्तों से पूछताछ की तो इन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक दिनेश कुमार मजदूर ठेकेदारी का काम करता था. मजदूरी दिलाने के नाम पर मजदूरों का दिनेश के साथ विवाद हुआ था, जिसके बाद मजदूरों ने उसकी हत्या का ताना-बाना बुना. साजिशन रावेश कुमार उसे शराब पिलाने के बहाने अपनी बाइक से लेकर आया और रास्ते में उसे मारने-पीटने के बाद डंडे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. साथ ही उसके ऊपर बाइक चढ़ाने का भी प्रयास किया.

पुलिस ने हत्या के इस मामले में कार्रवाई करते हुए उक्त दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उनके कब्जे से आला कत्ल बरामद किया है. वहीं पुलिस शेष तीन अभियुक्तों परमेश्वरदीन, इंद्रपाल और हरिश्चंद्र की तलाश में जुटी है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.

हत्या की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि दिनेश कुमार की हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि फरार चल रहे तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details