उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पलायन करने वालों की कुछ ऐसे मदद कर रही हरदोई पुलिस, आप भी जानें

कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए लॉकडाउन के बाद से सरकार द्वारा हरदोई जिले में हजारों लोगों को लाया गया. वहीं जो लोग पैदल चल दिए थे वे अभी भी जिले में आ रहे हैं. इस दौरान ऐसे लोगों की जिला पुलिस भरपूर सहायता कर रही है.

By

Published : Mar 31, 2020, 7:04 PM IST

hardoi police help
हरदोई पुलिस

हरदोईः जिले में लॉकडाउन के बाद से अब तक सरकार की सहायता से हजारों की संख्या में लोग वाहनों से अपने घरों तक पहुंच चुके हैं. कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने घर पहुंचने के लिए पैदल ही सफर शुरू कर दिया था. ऐसे लोगों की सहायता के लिए हरदोई पुलिस ने हाथ आगे बढ़ाया है. मीलों का सफर पैदल तय करके आ रहे लोगों पुलिस सेनिटाइज करने के साथ खाने पीने की व्यवस्था कर रही है.

सहायता केंद्र.

पुलिस द्वारा किया जा रहा जागरुक
कोतवाली देहात में पुलिस द्वारा गेट के बाहर दर्जनों प्रकार की खाद्य सामग्री रखी हुई है. विगत पांच दिनों से यहां के थानाध्यक्ष पलायन कर अपने घर आ रहे लोगों और मजदूरों को खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं. इसी के साथ वे सभी ऐसे लोगों के हाथ सैनिटाइज कराकर उनको इस महामारी के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं.

दिल्ली-हरियाणा से आ रहे लोग
वहीं पुलिस द्वारा पैदल आ रहे लोगों के लिए साधन भी मुहैया कराया जा रहा है. कुछ राहगीर हरियाणा से आने की तो कुछ ने दिल्ली से आने की बात कही. इतना लंबा सफर यह लोग ज्यादातर पैदल ही तय करके आए हैं. एक युवक ने जानकारी दी कि वह अपने परिवार के साथ दिल्ली से आरहा है और उसे सीतापुर जाना है. उसके साथ 15 लोग उसके परिवार के भी हैं.

24 घंटे वितरित की जा रही खाद्य सामग्री
कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर रंधा सिंह ने जानकारी दी कि वह पांच दिनों से पैदल आ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं. जिस क्रम में मंगलवार को भी उनके द्वारा हरदोई-दिल्ली राजमार्ग पर 200 लंच पैकेट के साथ सीतापुर रोड पर केले, बिस्कुट और नमकीन आदि 24 घण्टे वितरित की जा रही है. पैदल आने जाने वाले लोगों को साधन उपलब्ध कराकर उनके घर भिजवाने का प्रयास भी इनके द्वारा किया जा रहा है. जिले के तमाम थानों के अंतर्गत इस तरह के सराहनीय कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details