उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 3, 2020, 12:16 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोई: मांस की तस्करी करने वाले तीन गिरफ्तार

हरदोई पुलिस को गोकशी के मामले में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तीन गोमांस तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके बाकी साथियों की तलाश की जा रही है.

etv bharat
पुलिस ने तीन गोमांस तस्करों को किया गिरफ्तार.

हरदोई: गोकशी की घटनाएं पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद कम नहीं हो रही हैं. एक बार फिर जिले में गोकशी करने वाले तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गोकशी की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर भारी तादाद में गोमांस बरामद किया था. वहीं गोमांस तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए थे. पुलिस ने तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार गोमांस तस्करों को पुलिस जेल भेजने की तैयारी में जुटी है. साथ ही बाकी अभियुक्तों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

जिले की कोतवाली बिलग्राम इलाके की पुलिस ने गोमांस की तस्करी करने वाले शाहिद, नूर मोहम्मद और मोइनुद्दीन निवासी जरौली शेरपुर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त गोमांस की तस्करी करते थे. बीते 24 अक्टूबर की रात को स्थानीय थाना क्षेत्र के जरौली शेरपुर गांव में पुलिस को गोकशी की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस ने दल बल के साथ छापेमारी की. छापेमारी के दौरान गोमांस तस्कर मौके से फरार हो गए थे. पुलिस ने फारूकी बगिया से 90 किलो गोमांस बरामद किया था. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ गोवध अधिनियम और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर लिया था.

पुलिस को इन तस्करों की थी तलाश

गोकशी के इस मामले में पुलिस को तस्करों की तलाश थी. इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबन्दी कर जरौली शेरपुर से आने वाली नहर पटरी पर शाहिद, नूर मोहम्मद और मोइनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही इनके कब्जे से गोकशी में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद किए हैं. अब इनके फरार अन्य साथियों की भी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details