उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: भटक गए हैं अखिलेश, सपा कार्यकर्ताओं ने फैलाई हिंसा- विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश के हरदोई में कंप्यूटर सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे. विधायक ने जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर सपा कार्यकर्ताओं पर निशाना साधा. जेएनयू अर्बन नक्सल का केंद्र बनता जा रहा है. यह शिक्षा और देश के लिए ठीक नहीं है.

By

Published : Jan 8, 2020, 3:02 PM IST

ETV BHARAT
बीजेपी विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह का बयान.

हरदोई:कंप्यूटर सेंटर के उद्घाटन में पहुंचे सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर सपा पर हमला बोला. जेएनयू अर्बन नक्सल का केंद्र बनता जा रहा है यह शिक्षा और देश के लिए ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव भटके हुए नेता हैं. नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर समाजवादी पार्टी के द्वारा भेजे गए गुंडों ने हिंसा फैलाई थी.

खास बातें

  • कंप्यूटर सेंटर के उद्घाटन में भारतीय जनता पार्टी के विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे.
  • विधायक ने जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर सपा कार्यकर्ताओं पर निशाना साधा.
  • जेएनयू अर्बन नक्सल का केंद्र बनता जा रहा है, यह शिक्षा और देश के लिए ठीक नहीं है.
  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर बोले कि अखिलेश यादव भटके हुए नेता हैं.
  • CAA को लेकर समाजवादी पार्टी द्वारा भेजे गए गुंडों ने हिंसा फैलाई थी.
    बीजेपी विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह का बयान.

जेएनयू हिंसा के सवाल पर बोले बीजेपी विधायक

भाजपा विधायक ने जेएनयू हिंसा के सवाल पर कहा कि जेएनयू में देश विरोधी ताकतें पांव पसार रही हैं. हर प्रकार से सरकारी मदद पर चलने वाला यह विश्वविद्यालय अर्बन नक्सल का केंद्र बनता जा रहा है. निश्चित रूप से भारत के लिए ठीक नहीं है. हमारे शिक्षा जगत के लिए भी ठीक नहीं है. हम इस हमले की निंदा करते हैं जिन लोगों ने हमला किया है वह गलत है, उसकी जांच होनी चाहिए.

अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार

अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव खुद भटके हुए हैं. वह अपना स्टैंड नहीं ले पाते हैं. इतना अच्छा बिल हमारी सरकार लेकर आई कांग्रेस ने दिल्ली में आंदोलन शुरू किया. जिस तरह से देश में आगजनी, हिंसा हुई निश्चित रूप से देश के लिए बहुत ही शर्मनाक है. देश में संघीय व्यवस्था है. जब देश में कोई कानून लागू होता है तो अखिलेश यादव कहते हैं कि हम उसको फाड़ देंगे हस्ताक्षर नहीं करेंगे. भारत में यह संभव नहीं है, जिस तरह से वह कर रहे हैं वह खुद भटके हुए व्यक्ति हैं.

विपक्ष में बैठे लोग करा रहे दंगे

भाजपा विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने कहा कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में दंगे रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन सरकार नहीं समझती थी कि हमारे साथ ही विपक्ष में बैठे लोग इस तरह से दूसरे लोगों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. समाजवादी पार्टी द्वारा भेजे गए गुंडों ने इस प्रकार हमला किया. पुलिस को खुद लाठियां और पत्थर खाने पड़े. पुलिस चौकी में आग लगाई गई. वाहन तोड़ी गई इमारतों में आग लगाई गई. सरकारी वाहन जलाए गए.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू पर बोला हमला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू के बयान पर बेलते हुए कहा कि यह बिल्कुल गलत है. वहां पर आईसा का चेयरमैन जीता है. सारे प्रतिनिधि उनके हैं. जब एबीवीपी के छात्रों के साथ मारपीट की गई थी तो उन्होंने बचाव में कुछ किया होगा. इसमें किसी को ज्यादा चोट और किसी को कम चोट आई. एबीवीपी के तीन छात्र खुद अस्पताल में भर्ती हैं. एम्स में 20-22 एबीवीपी के छात्रों को कुछ ज्यादा चोटें आई हैं. 11 छात्र तो अभी भी गायब हैं, जिन्हें ढूंढा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details