उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत चुनाव की तैयारियों का आयुक्त ने लिया जायजा

By

Published : Feb 27, 2021, 5:58 PM IST

हरदोई में आयुक्त रंजन कुमार ने जिले में चल रहीं 50 लाख से अधिक की योजनाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने हाल ही में सीएम योगी द्वारा शुरू की गई अभ्युदय योजना की विधिवत जानकारी से भी अवगत कराया. उन्होंने कहा कि इस योजना से प्रदेश के सभी छात्र लाभान्वित होते नजर आएंगे.

चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा
चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

हरदोई:आयुक्त रंजन कुमार ने जिले में चल रहीं 50 लाख से अधिक की योजनाओं का जायजा लिया. साथ ही जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों का भी हाल जाना. इस दौरान सीएम योगी द्वारा शुरू की गई अभ्युदय योजना की विधिवत जानकारी से भी अवगत कराया. उन्होंने कहा कि इस योजना से प्रदेश के सभी छात्र लाभान्वित होते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:लूट और स्नैचिंग करने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

छात्रों को मिलेगा सहयोग

जिले में रूटीन चेक के लिए पहुंचे आयुक्त रंजन कुमार ने यहां सरकार द्वारा चल रहीं 50 लाख से अधिक की योजनाओं के तहत हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया. साथ ही जिम्मेदार अफसरों को इन विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किए जाने के निर्देश भी दिए. इसी के साथ उन्होंने पंचायत चुनावों को लेकर सीएम की वीसी भी जीके के एनआईसी में अटेंड की. कमिश्नर ने कहा कि आने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर शासन स्तर से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. वहीं, शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए रणनीति तैयार कर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम भी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष और शांति के साथ सम्पन्न कराए जाएंगे.



अभ्युदय क्लासेज बनेंगी वरदान

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने सीएम योगी द्वारा शुरू की गई योजनाओं के बारे में चर्चा की. उन्होंने बताया कि इस योजना से तमाम तरह के कंप्टीशनों की तैयारी करने से लेकर छोटी कक्षाओं के छात्रों को पढ़ाई में सहायता मिलेगी. इस योजना के तहत छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षा कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि अधिकारी भी इस योजना में अपना योगदान देने के लिए क्लासेज अटेंड कर सकते हैं. कमिश्नर ने बताया कि एक परिजन से जब उन्होंने इस योजना के संबंध में बात की तो वे इमोशनल हो गए और योजना की खूब सराहना की. परिजनों का मानना है कि इस योजना से उनके बच्चों को काफी सहूलियत मिल सकेगी. खास कर ऐसे छात्र जो आर्थिक रूप से अक्षम हैं. उनके लिए ये अभ्युदय क्लासेज वरदान साबित होने वाली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details