उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: शिक्षा विभाग ने कम्युनिटी किचन के लिए दान किए 31 हजार रुपये

यूपी के हरदोई में शिक्षा विभाग ने कम्युनिटी किचन के लिए 31 हजार रुपये दान दिए हैं. प्राथमिक शिक्षा संघ ने बेसिक शिक्षा के वित्त एवं लेखा अधिकारी के माध्यम से सिटी मजिस्ट्रेट को 31 हजार रुपये का चेक उपलब्ध कराया.

By

Published : Apr 14, 2020, 3:56 PM IST

हरदोई शिक्षा विभाग
शिक्षा विभाग ने दिया 31 हजार रुपयों का दान.

हरदोई: लॉकडाउन के दौरान जिले में संचालित होने वाले कम्युनिटी किचन से अभी तक हजारों लोगों की भूख मिटाई जा चुकी है. प्रतिदिन यहां लगभग 3 हजार लोग भोजन करते हैं. सुबह 11 बजे और शाम 5 बजे दो शिफ्टों में यहां पर जरूरतमंदों व निराश्रित लोगों को भोजन कराया जा रहा है.

शिक्षा विभाग ने दिया 31 हजार रुपयों का दान.

इस किचन का संचालन जिला प्रशासन, नगर पालिका, समाज सेवी संस्थाएं व अन्य विभागों में कार्यरत लोग कर रहे हैं. मंगलवार को शिक्षा विभाग के प्राथमिक संघ हरदोई के लोगों ने व शिक्षकों ने भी एक छोटा से सहयोग इस कम्युनिटी किचन को दिया है. प्राथमिक शिक्षा संघ ने बेसिक शिक्षा के वित्त एवं लेखा अधिकारी के माध्यम से सिटी मजिस्ट्रेट को 31 हजार रुपये का चेक उपलब्ध कराया.

बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने इस सहयोग के पीछे का उद्देश्य सरकार व जनमानस की सहायता करना बताया. सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव ने बताया कि सरकारी धन से ज्यादा निजी लोगों के माध्यम से इस रसोई का संचालन कराया जा रहा है. लोगों ने हमारा खूब सहयोग किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details