उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई जिला कारागार सस्ती दरों पर पुलिस और न्याय विभाग को उपलब्ध कराएगा मास्क

यूपी के हरदोई जिले के जिला कारागार में कोरोना वायरस से बचाव के लिए कैदियों के द्वारा मास्क बनाने की कवायद शुरू की गई है. अब बड़े पैमाने पर जेल प्रशासन से बड़े पैमाने पर मास्क की डिमांड की जा रही है.

By

Published : Mar 18, 2020, 11:37 PM IST

hardoi district prison
मास्क की बढ़ी डिमांड.

हरदोई: पुलिस महकमे से लेकर न्याय विभाग और कई अन्य जिलों की जेलों से भी मास्क की डिमांड की गई है. ऐसे में हरदोई जिले की जिला कारागार अब न्याय विभाग, पुलिस विभाग और अन्य जिलों में मास्क उपलब्ध कराएगी. जिला कारागार प्रशासन सभी को सस्ती दरों पर मास्क मुहैया कराएगा ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके.

मास्क की बढ़ी डिमांड.
जिले में विगत छह दिन पूर्व जेल कारागार प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जेल में निरुद्ध कैदियों के द्वारा मास्क बनाने की कवायद शुरू की थी. जेल में प्रत्येक दिन 200 मास्क बनाए जाते हैं. दरअसल जेल प्रशासन ने जिला कारागार में निरुद्ध कैदियों को यह मास्क उपलब्ध कराने के लिए इसकी शुरुआत की थी.

इसकी कीमत मात्र 10 रुपये रखी गई है. ऐसे में जनपद के पुलिस विभाग और न्यायालय के साथ ही बलिया और महराजगंज की जिला कारागार से मास्क की डिमांड भेजी गई है. ऐसे में हरदोई जिले में कैदियों के द्वारा बनाए गए मास्क अब डिमांड पर सस्ती दरों उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-यूपी सरकार के तीन साल पूरे, सीएम योगी ने गिनाईं उपलब्धियां

इस बारे में जिला कारागार के अधीक्षक बृजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि छह दिन पूर्व मास्क बनाने की शुरुआत जिला कारागार में की गई थी. जिला कारागार में निरुद्ध कैदी मास्क बना रहे हैं. जनपद के पुलिस विभाग और न्याय विभाग ने मास्क की डिमांड की है. इसके अलावा बलिया और महराजगंज की जेल से भी मास्क की डिमांड की गई है. डिमांड के आधार पर सभी को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि कोरोना वायरस के खतरे से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details