उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को हटाए जाने से जिला अस्पताल में इलाज में देरी, मरीज परेशान

By

Published : Mar 21, 2020, 1:54 PM IST

यूपी के हरदोई जिले में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को हटाए जाने से जिला अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग के मरीजों को परेशानियां उठानी पड़ रही है. दरअसल, सरकार ने पीओसीटी फर्म की सेवा पर रोक लगा दी, जिससे पैथोलॉजी विभाग का काम धीमी गति से चल रहा है.

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को हटाए जाने से जिला अस्पताल में इलाज में देरी
आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को हटाए जाने से जिला अस्पताल में इलाज में देरी

हरदोई: आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को हटाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमें की परेशानियां बढ़ गई हैं. दरअसल, सेवा प्रदाता कंपनी पीओसीटी फर्म की सेवा पर शासन ने रोक लगा दी थी, जिससे अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में कर्मचारियों के अभाव से लीवर, किडनी, हार्ट से संबंधित कई गंभीर बीमारियों की जांच में कमी आई.

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को हटाए जाने से जिला अस्पताल में इलाज में देरी

लीवर, किडनी, हार्ट जैसी गंभीर बीमारियों के जांच न होने के चलते मरीजों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शासन ने पीओसीटी फर्म को पैथोलॉजी अपग्रेड कर आधुनिक मशीनें लगाने की जिम्मेदारी सौंपी थी. इसके लिए फर्म ने चार कर्मचारियों को काम पर लगाया था. आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के अभाव में मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

गंभीर बीमारियों की जांच न हो पाने का मामला सामने आने पर प्रशासनिक अफसरों ने अस्पताल प्रशासन को सरकारी कर्मचारियों से पैथोलॉजी की स्थितियां सुधराने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें-हरदोईः सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर के कपाट किए गए बंद

जिला अस्पताल में पैथोलॉजी में आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मचारी काम कर रहे थे, जिन्हें हटाया गया है. उनकी कमी पूरा करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि वह जल्द ही मरीजों की समस्यों को ध्यान में रखते व्यवस्था में सुधार लाएं.
-जंग बहादुर यादव, सिटी मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details