उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

30 जनवरी को हरदोई पहुंचेगी 'गंगा यात्रा', बीजेपी ने शुरू की तैयारियां

उत्तर प्रदेश के हरदोई में गंगा की तलहटी में बसे गांवों के विकास के लिए निकाली जा रही 'गंगा यात्रा' 30 जनवरी को राजघाट पर पहुंचेगी.

By

Published : Jan 24, 2020, 7:53 AM IST

ETV BHARAT
30 जनवरी को हरदोई पहुंचेगी 'गंगा यात्रा'.

हरदोई: 'अविरल गंगा-निर्मल गंगा' अभियान के तहत गंगा की तलहटी में बसे गांवों के समग्र विकास के लिए 'गंगा यात्रा' 30 जनवरी को राजघाट पर पहुंचेगी. इस दौरान राजघाट पर पौधरोपण और तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बलिया से बिजनौर तक जाने वाली इस यात्रा में जनपद के 15 ग्राम पंचायतों को समग्र ग्राम के तहत विकसित किया जाएगा.

30 जनवरी को हरदोई पहुंचेगी 'गंगा यात्रा'.

गंगा यात्रा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर ली है. 30 जनवरी को 'गंगा यात्रा' मेहंदी घाट से हरदोई जिले के राजघाट पहुंचेगी. जहां गंगा तट पर तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन के साथ पौधरोपण किया जाएगा. गंगा की तलहटी में बसे गांवों के समग्र विकास के लिए निकलने वाली गंगा यात्रा को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं.

हरदोई जनपद में जिले के 20 ग्राम पंचायतें हैं, जो कि गंगा की तलहटी में बसी हुई हैं. इनके विकास के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी और ग्रामवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- हरदोई: शिवसेना ने की सुभाष चंद्र बोस और बाला साहेब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग

30 जनवरी को 'गंगा यात्रा' मेहंदी घाट से जनपद के राजघाट पहुंचेगी. यहां पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. पौधरोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन होंगे और शाम को गंगा आरती होगी. गंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य गंगा के तलहटी में बसे गांवों का समग्र विकास है.
- अशोक सिंह, क्षेत्रीय संयोजक नमामि गंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details