उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: क्रेडिट कार्ड के नाम पर ठगी का आरोप, छात्रा ने SP से लगाई गुहार

By

Published : Oct 8, 2020, 9:15 PM IST

हरदोई जिले में मेडिकल छात्रा प्रियंका ने एसपी ऑफिस पहुंचकर बैंक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मेडिकल छात्रा का आरोप है कि बैंक ने उसकी अनुमति के बगैर ही उसका क्रेडिट कार्ड बना दिया. उस क्रेडिट कार्ड से हजारों रुपये की शॉपिंग भी किसी ने कर ली, जिसकी EMI उसके खाते से कटती है.

एचडीएफसी बैंक पर लगा धोखाधड़ी का आरोप.
एचडीएफसी बैंक पर लगा धोखाधड़ी का आरोप.

हरदोई:शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक मेडिकल छात्रा बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची. यहां उसने अपने साथ हुई ठगी की बात एसपी के समक्ष रखी और न्याय की गुहार लगाई. पीड़िता का आरोप है कि शहर के एचडीएफसी बैंक द्वारा क्रेडिट कार्ड के नाम पर उसके साथ 50 हजार से अधिक की ठगी की गई है. मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच कर अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

एचडीएफसी बैंक पर लगा धोखाधड़ी का आरोप.

दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के रद्दे पुरवा की रहने वाली मेडिकल छात्रा प्रियंका ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एचडीएफसी बैंक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मेडिकल छात्रा प्रियंका का आरोप है कि शहर की एचडीएफसी बैंक ने अनुमति के बगैर ही उसका क्रेडिट कार्ड बना दिया. इसका पता पीड़िता को तब चला जब उसके खाते से पैसे कटने शुरू हो गए. करीब एक वर्ष पूर्व पीड़िता की बिना अनुमति के बानाए गए क्रेडिट कार्ड से हजारों रुपये की शॉपिंग कर ली गई, जिसकी EMI हर महीना 2,500 रुपये खाते से कट रही है.

प्रियंका के खाते से लगभग 50 हजार से अधिक रुपये कट चुके हैं. इसकी शिकायत करने जब वह बैंक पहुंची तो बैंक ने कोई सुनवाई नहीं की और उदासीन रवैया अपनाया. इस पर पीड़िता न्याय की गुहार लगाने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची. पुलिस अधीक्षक ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया ये मामला बैंक के स्तर का प्रतीत हो रहा है, लेकिन पीड़िता द्वारा लगाए गए ठगी के आरोपों के आधार पर जांच की जाएगी, जिसके बाद सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details