उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में इनामी ठग गिरफ्तार, 47 लाख रुपये का लगाया था चूना

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने बिहार राज्य से एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने चार साल पहले हरदोई के एक परिवार को निशाना बनाकर 47 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की थी.

By

Published : Dec 23, 2020, 7:14 PM IST

हरदोई में 25 हजार का इनामी ठग गिरफ्तार
हरदोई में 25 हजार का इनामी ठग गिरफ्तार

हरदोई:पुलिस ने बिहार राज्य से ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 4 साल पहले हरदोई के एक परिवार को निशाना बनाकर 47 लाख रुपए की ठगी की थी. ठगी का यह मामला मल्लावां कोतवाली इलाके में दर्ज किया गया था, तब से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. पुलिस ने आरोपी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को बिहार के गया से गिरफ्तार किया है.

हरदोई की क्राइम ब्रांच पुलिस के पहरे में खड़े इस आरोपी का नाम नंदलाल है, जो बिहार के गया जिले के थाना महकार के धन सिंगरी का रहने वाला है. आरोपी के खिलाफ मल्लावां कोतवाली के पारसनाथ ने 2016 में 47 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया था. पारसनाथ से इसने ठगी की थी. ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर लगातार फरार चल रहा था.

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि "हरदोई में क्राइम ब्रांच ने 47 लाख की ठगी करने वाले एक वांछित आरोपी को बिहार के गया से गिरफ्तार किया है. दरअसल बिहार के रहने वाले एक युवक ने कोतवाली मल्लावां इलाके के रहने वाले पारसनाथ से 47 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की थी. इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन शुरू की. इस दौरान ठगी का आरोपी फरार हो गया. इसकी गिरफ्तारी के लिए इस पर 25 हजार का इनाम रखा गया था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details