उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व प्रधान व उसके समर्थकों पर मारपीट व गोली चलाने का आरोप

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मतदाता पुनरीक्षण के दौरान विवाद हो गया. आरोप है कि पूर्व प्रधान व उसके समर्थकों ने वर्तमान प्रधान के एक समर्थक को गोली मारकर घायल कर दिया. हालांकि पुलिस गोली चलने की घटना से इन्कार कर रही है.

By

Published : Nov 21, 2020, 1:47 PM IST

घायल व्यक्ति व तीमारदार
घायल व्यक्ति व तीमारदार

हरदोईः जिले में शुक्रवार को मतदाता पुनरीक्षण के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया. पूर्व प्रधान और उनके पक्ष से वर्तमान प्रधान के समर्थकों की झड़प हो गई. मामले में वर्तमान प्रधान का एक समर्थक घायल हो गया. बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से गोली भी चली हैं, जिससे वर्तमान प्रधान का समर्थक घायल हुआ है. झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है. हालांकि पुलिस गोली चलने की बात से इंकार कर रही है.

वोट बनवाने को लेकर कहासुनी
वर्तमान ग्राम प्रधान समर्थक और पूर्व प्रधान व उनके समर्थकों के बीच मारपीट का यह मामला थाना लोनार क्षेत्र के सकरौली गांव का है. गांव में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य चल रहा था. बताया जाता है कि बीएलओ से नए वोट बनवाने के लिए वर्तमान ग्राम प्रधान रानी मिश्रा के समर्थक दीपक मिश्रा गए थे. उसी दौरान पूर्व ग्राम प्रधान विश्वनाथ पाठक और उनके बेटे ऋतिक पाठक, निखिल पाठक और भाई अनुपम पाठक के वोट बनवाने को लेकर दीपक से कहासुनी हो गई. इसके बाद दीपक मिश्रा की उक्त सभी ने जमकर पिटाई की. आरोप है कि दीपक मिश्रा के घर जाते समय विश्वनाथ पाठक और उनके समर्थकों ने फायरिंग की जिससे वह गोली लगने से घायल हो गए. वहीं, जवाब में दूसरे पक्ष ने भी फायरिंग की है.

जिला अस्पताल में भर्ती
घायल अवस्था में दीपक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, पुलिस ने अवैध असलहे बरामद किए हैं. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मौका मुआयना किया. पुलिस ने पूर्व प्रधान पक्ष के लोगों की तलाशी में दो अवैध तमंचे और कई कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं. हालांकि पुलिस ने फायरिंग की घटना से इंकार किया है. पुलिस का कहना है कि अगर फायरिंग की बात सामने आती है तो लाइसेंस शस्त्रों के निरस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी.

नहीं बचेंगे दोषी
मामले में पश्चिमी हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह का कहना है कि मतदाता पुनरीक्षण के दौरान दो पक्षों में मारपीट हुई है. घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से तलाशी के दौरान अवैध असलहे बरामद किए हैं. पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. अगर इस दौरान फायरिंग की जानकारी मिलती है तो लाइसेंसी शस्त्रों के निरस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details