उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: अवैध रूप से गेहूं खरीद करने वाले क्रय केंद्र प्रभारी पर मुकदमा दर्ज

By

Published : May 2, 2020, 11:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में ईएसएफपीओ खरीद एजेंसी के केंद्र प्रभारी रवि गुप्ता पर अवैध रूप से गेहूं खरीद करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है.

hardoi news
नवीन मंडी स्थल हरदोई

हरदोई: जिले में अवैध रूप से गेहूं खरीद करने वाले एक क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. दरअसल, केंद्र प्रभारी पर मंडी परिषद में व्यापारी का गेहूं खरीदने का आरोप था. बीते दिनों मामले की सूचना प्रशासनिक अफसरों को मिली थी, जिसके बाद अधिकारियों ने छापेमारी कर भारी मात्रा में गेहूं बरामद किया था.

अवैध रूप से खरीदा गया गेहूं.

देर रात हो रही थी गेहूं की खरीद

केंद्र प्रभारी रवि गुप्ता के खिलाफ डिप्टी आरएमओ की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. गुरुवार देर रात केंद्र प्रभारी द्वारा केंद्र से कुछ दूरी पर एक व्यापारी का सरकारी बोरियों में भरकर गेंहूं खरीदा जा रहा था. इसकी सूचना जब प्रशासन को दी गई, तो पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने छापेमारी की. इस दौरान 356 बोरी गेहूं और कुछ खुला पड़ा गेहूं बरामद किया गया. वहीं, केंद्र प्रभारी और ट्रक चालक मौके से फरार हो गए. डिप्टी आरएमओ को इस मामले की जांच सौंपी गई थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद थाना कोतवाली शहर में केंद्र प्रभारी रवि गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि ईएसएफपीओ खरीद एजेंसी के केंद्र प्रभारी रवि गुप्ता अवैध रूप से गेहूं खरीदने के पूरे मामले की जांच डिप्टी आरएमओ को सौंपी गई थी. केंद्र प्रभारी के इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद उनके खिलाफ कोतवाली शहर में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details